Move to Jagran APP

निकाय चुनाव के नाम पर लोगों से अभद्रता

संवाद सहयोगी, छिबरामऊ : ड्यूटी पर तैनात दारोगा व सिपाही निकाय चुनाव के नाम पर लोगों से अभ

By JagranEdited By: Published: Sun, 05 Nov 2017 06:56 PM (IST)Updated: Sun, 05 Nov 2017 06:56 PM (IST)
निकाय चुनाव के नाम पर लोगों से अभद्रता
निकाय चुनाव के नाम पर लोगों से अभद्रता

संवाद सहयोगी, छिबरामऊ : ड्यूटी पर तैनात दारोगा व सिपाही निकाय चुनाव के नाम पर लोगों से अभद्र भाषा का इस्तेमाल कर रहे हैं। इससे नाराजगी है। पहले दिन वकीलों से झड़प भी हुई लेकिन बदलाव नहीं आया है। यह कार्यशैली चर्चा का विषय बनी हुई है।

loksabha election banner

नामांकन प्रक्रिया शनिवार से शुरू हुई। पहले दिन एक दारोगा ने वादकारियों से अभद्रता कर दी। इस पर अधिवक्ताओं से काफी देर तक नोकझोंक हुई थी। अधिकारियों ने बीच में पड़ मामला शांत करवा दिया था। रविवार को भी वही स्थिति फिर बनी। तहसील परिसर में प्रवेश करने वाले मोबाइल बैरियर पर दारोगा दो सिपाहियों के साथ तैनात रहे पर ड्यूटी करने की जगह कुर्सी पर बैठकर बाते करने में मशगूल रहे। जब भी कोई बैरियर से अंदर जाता तो उससे अभद्र शैली में बातचीत की। इससे लोग परेशान हो गए। निकाय चुनाव का मामला होने की वजह से लोग कुछ नहीं बोले। कुछ ने शिकायत अधिकारियों से की भी तो अनसुनी कर दी। यह मामला दिन भर लोगों के बीच चर्चा का विषय बना रहा। इसके अलावा अन्य स्थानों पर भी भीड़ न होने से कर्मियों ने बातचीत में समय गुजारा। सीओ श्रीकांत प्रजापति ने बताया कि बेवजह लोगों के अंदर घुसने पर रोक लगाई है। नामांकन प्रक्रिया शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न कराई जाएगी।

सम्मान देने के स्थान पर मोबाइल पर व्यस्त

एसडीएम मंशाराम वर्मा रविवार को परिसर की व्यवस्था देखने निकल पड़े। भ्रमण किया तो कई स्थान पर पुलिस कर्मियों ने अपनी कुर्सियों से उठना तक मुनासिब नहीं समझा। वह अपने मोबाइल पर व्यस्त बने रहे। एसडीएम निरीक्षण कर उनके पास से निकल गए। ऐसे में अचानक भीड़ के आने पर वह रोकने में कैसे सफल होंगे, यह समझ सकते हैं।

सोमवार को 9.30 बजे से मुस्तैद रहने की हिदायत

सीओ श्रीकांत प्रजापति ने सोमवार सुबह 9.30 बजे से सभी पुलिसकर्मियों को अपने ड्यूटी स्थल पर पहुंचने की हिदायत दी है। कहा कि किसी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। ड्यूटी से गायब मिलने पर कार्रवाई होगी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.