Move to Jagran APP

वनरोज के झुंड कर रहे फसल बर्बाद, किसान परेशान

संवाद सहयोगी छिबरामऊ बेसहारा मवेशियों से परेशान किसानों की नींद वनरोज के झुंड ने उ

By JagranEdited By: Published: Mon, 08 Apr 2019 07:23 PM (IST)Updated: Mon, 08 Apr 2019 07:23 PM (IST)
वनरोज के झुंड कर रहे फसल बर्बाद, किसान परेशान

संवाद सहयोगी, छिबरामऊ: बेसहारा मवेशियों से परेशान किसानों की नींद वनरोज के झुंड ने उड़ा दी है। खेतों में घुसकर फसलों को चौपट कर रहे हैं। ऐसे में किसानों को अब वर्ष भर के लिए एकत्रित करने वाले अनाज की चिता सता रही है।

loksabha election banner

पूरे क्षेत्र में बेसहारा मवेशियों का पहले से ही आतंक है। अधिकारियों ने अस्थाई गोशाला बनवाई, लेकिन वह खाली पड़ी है। मवेशी फसलों को नष्ट कर रहे हैं। इस समस्या का निदान नहीं हो पाया और वनरोज ने धमाचौकड़ी मचा दिया। 50-60 के झुंड के रूप में खेतों में घुस रहे हैं। इन दिनों कैरदा, उस्मानपुर, रंधीरपुर, विशुनगढ़, माधौनगर, मटेहना, रकरा, मिघौली, नगला दुर्गा सहित आसपास के सभी गांव प्रभावित हैं। किसान इनके झुंड को चाह कर भी नहीं रोक पाता है। ऐसे में फसल खराब हो रही है और उसको पूरे वर्ष के गेहूं के सुरक्षित बचने की चिता सता रही है। किसान सुरेंद्र सिंह, राजेश दिवाकर, राहुल कुमार, ब्रह्मानंद सविता, सत्येंद्र सिंह, राजदीप आदि ने वनरोज पकड़वाए जाने और बेसहारा मवेशी गोशालाओं में भेजे जाने की मांग की है। एसडीएम गौरव शुक्ला ने बताया कि इस समय लोकसभा निर्वाचन का कार्य चल रहा है। वन विभाग के अधिकारियों से वार्ता कर जल्द से जल्द समाधान कराने का प्रयास किया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.