Move to Jagran APP

स्वच्छता के प्रति जागरूकता के लिए बच्चों ने निकाली रैली

संवाद सूत्र, गुरसहायगंज/समधन: स्वच्छता एक ऐसा कार्य नहीं है जो हमें दबाव में करना चाहिए। यह

By JagranEdited By: Published: Sat, 15 Sep 2018 07:46 PM (IST)Updated: Sat, 15 Sep 2018 07:46 PM (IST)
स्वच्छता के प्रति जागरूकता के लिए बच्चों ने निकाली रैली
स्वच्छता के प्रति जागरूकता के लिए बच्चों ने निकाली रैली

संवाद सूत्र, गुरसहायगंज/समधन: स्वच्छता एक ऐसा कार्य नहीं है जो हमें दबाव में करना चाहिए। यह एक अच्छी आदत और स्वस्थ तरीका है। हम सभी को जागरूक होना चाहिए कि कैसे अपने रोजमर्रा के जीवन में स्वच्छता को बनाए रखना है हमें स्वच्छता से कभी समझौता नहीं करना चाहिए यह जीवन में पानी और खाने की तरह ही आवश्यक है।

loksabha election banner

यह बात स्वच्छता ही सेवा निबंध प्रतियोगिता के पुरस्कार वितरण में अधिशासी अधिकारी शिव मोहन ¨सह ने कही। जीटी रोड स्थित पूर्व माध्यमिक विद्यालय में आयोजित कार्यक्रम में उन्होंने कहा कि बच्चों को बचपन से ही कुशल होना चाहिए। बताया कि शासन के निर्देश पर 15 सितंबर से 2 अक्टूबर तक स्वच्छता ही सेवा अभियान चलाया जा रहा है। इससे पहले पालिका प्रशासन की ओर से स्वच्छता ही सेवा निबंध प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इसमें कक्षा छह की कु. रिया प्रथम, कक्षा आठ की सोनम द्वितीय तथा कक्षा सात के अमन खान तृतीय स्थान पर रहे। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि ईओ ने प्रमाण पत्र दिया। आरडी मॉडर्न पब्लिक स्कूल के छात्र-छात्राओं ने स्वच्छता अभियान के अंतर्गत जागरूकता रैली निकालकर स्वच्छता का संदेश दिया। ललित मोहन ¨सह, जीतू गुप्ता, दीपक गुप्ता, आजम खां, नफीस खां, शिवम दुबे आदि लोग रहे।

समधन में स्वच्छता रैली निकाल किया जागरूक

स्ावाद सूत्र, समधन : शनिवार की दोपहर स्वच्छ भारत मिशन के तहत स्वच्छता रैली निकाली गयी। जिसकी अगुवाई करते चेयरमैन प्रतिनिधि मुश्ताक अहमद भुट्टो ने करते हुए कहा कि उन्होंने कहा कि अपने घरों के आसपास साफ सफाई रखें। सुरेश चंद्र शाक्य, प्रधानाध्यापक कन्हई ¨सह यादव, मो. जमाल, वकार हुसैन, हनीफ अली आदि लोग मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.