Move to Jagran APP

बीडीओ बोल रहा हूं..आवास पाना है तो खाते में डलवाओ रुपये

संवाद सूत्र जलालाबाद (कन्नौज) बीडीओ बोल रहा हूं..प्रधानमंत्री लोहिया आवास पाना है तो खाते मे

By JagranEdited By: Published: Sun, 07 Apr 2019 11:30 PM (IST)Updated: Mon, 08 Apr 2019 06:21 AM (IST)
बीडीओ बोल रहा हूं..आवास पाना है तो खाते में डलवाओ रुपये
बीडीओ बोल रहा हूं..आवास पाना है तो खाते में डलवाओ रुपये

संवाद सूत्र, जलालाबाद (कन्नौज): बीडीओ बोल रहा हूं..प्रधानमंत्री लोहिया आवास पाना है तो खाते में छह हजार रुपये डलवा दो। इससे तुम्हें योजना का लाभ मिल सके। ऐसा न करने पर तुम्हारा आवास काट दिया जाएगा। महिला ने झांसे में आकर व आवास कटने के डर से कुंडल गिरवी रख फोन करने वाले के खाते में एक हजार रुपये डाल दिए।

loksabha election banner

महिला से धोखाधड़ी का ताजा मामला विकास खंड जलालाबाद क्षेत्र के आमपुर्वा का है। शनिवार दोपहर विधवा रामबेटी के मोबाइल नंबर पर अनजान नंबर से फोन आया। फोन करने वाले ने अपना परिचय बीडीओ होने का दिया। बताया प्रधानमंत्री आवास योजना में आप का आवास आया है। आप को आज ही छह हजार रुपये देने होंगे। कुछ ही देर बात उसी व्यक्ति ने मोबाइल पर खाता नंबर भेज रुपये डालने की बात बोली। महिला फोन करने वाले व्यक्ति के झांसे में आ गई। उसने घर में रुपये का इंतजाम न होने पर कुंडल गिरवी रख रुपये का इंतजाम किया। वह जसोदा स्थित ग्राहक सेवा केंद्र में रुपये डालने पहुंची। केंद्र संचालक ने महिला को धोखाधड़ी की बात बताकर रुपये डालने से रोका। वहीं, महिला को डर था कि अगर उसने रुपये न डाले तो उसका आवास कट दिया। इसकी वजह से उसने छह हजार की जगह एक हजार रुपये दिए गए खाता संख्या में भेज दिए।

अन्य लोगों के समझाने पर वह शनिवार शाम जलालाबाद बीडीओ कार्यालय पहुंची। यहां सहायक खंड विकास अधिकारी निरंजन त्रिवेदी को पूरी बात बताई। उन्होंने अनजान नंबर पर फोन किया तो इस बार भी फोन उठाने वाले व्यक्ति ने अपने को बीडीओ बताया। नाम व पता पूछने पर उसने कुछ नहीं बताया। एडीओ ने धोखेबाज युवक को फटकार लगाई। साथ ही महिला को फोन करवाने वाले व्यक्ति के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराने की सलाह दी। उन्होंने यह भी कहा कि यह नंबर ब्लाक के किसी अफसर व कर्मी का नहीं है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.