झांसी (जेएनएन)। गुरुवार से बुंदेलखंड के दौरे पर निकल रहे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का झांसी दौरा सबसे खास होगा। वे यहां जनसभा के साथ ही डिफेंस कॉरिडोर को लेकर बैठक करेंगे, जिसमें रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण के अलावा रक्षा उत्पाद बनाने वाली देश की शीर्ष कंपनियों के अधिकारी शामिल होंगे। बैठक नगर निगम सभागार में होगी।

मुख्यमंत्री के दौरे की शुरुआत ललितपुर से होगी। ललितपुर में मुख्यमंत्री झांसी और ललितपुर जनपद में चल रहीं योजनाओं की समीक्षा करेंगे। दोपहर में उनका विमान चित्रकूट के लिए उड़ान भरेगा। शाम लगभग पांच बजे सीएम चित्रकूट मंडल की समीक्षा करने के बाद रात्रि विश्राम करेंगे और 13 की सुबह जालौन आ जाएंगे। 16 अप्रैल को उनका झांसी आगमन होगा।

यहां क्राफ्ट मेला मैदान पर जनसभा को संबोधित करने के साथ ही मुख्यमंत्री डिफेंस कॉरिडोर के साथ ही अनेक योजनाओं की घोषणाएं करेंगे। बताया गया है कि झांसी में मुख्यमंत्री के साथ रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण भी आएंगी, तो रक्षा उत्पाद बनाने वाली देश की टॉप आधा दर्जन रक्षा कंपनियों के सीएमडी व जीएम भी झांसी आएंगे। जिलाधिकारी शिव सहाय अवस्थी ने बुधवार को अधिकारियों के साथ नगर निगम का निरीक्षण किया।

हरी झंडी मिलते ही शुरू होगी जमीन की खरीद

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा डिफेंस कॉरिडोर बनाए जाने की घोषणा करने के बाद से ही हलचल तेज होने लगी थी, जिन्हें अब मुकाम मिलने जा रहा है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ झांसी से इसकी विधिवत घोषणा करेंगे तो कंपनियों के अधिकारियों से चर्चा कर डिफेंस कॉरिडोर का स्वरूप भी तय करेंगे। जानकारों की मानें तो डिफेंस कॉरिडोर के लिए गरौठा में पांच हजार हेक्टेयर जमीन चिह्नित की जा चुकी है।  

Posted By: Ashish Mishra