Move to Jagran APP

झांसी में 45 लाख की डकैती, बदमाशों ने पिता-पुत्र के मुंह में कपड़ा ठूंस हाथ पैर बांधे, तमंचे से क‍िया घायल

एक दर्जन से अधिक हथियारों से लैस बदमाशों ने गुरसराय के ग्राम खैरों में जैन परिवार के यहां आधी रात को धावा बोल दिया। बदमाशों ने पिता-पुत्र को घायल कर घर से 45 लाख रूपये की लूट को अंजाम दिया।

By Jagran NewsEdited By: Abhishek PandeyPublished: Sun, 19 Mar 2023 02:22 PM (IST)Updated: Sun, 19 Mar 2023 02:22 PM (IST)
झांसी में 45 लाख रूपये की लूट को दिया गया अंजाम

संसू, झांसी : चन्द दिन पहले टोड़ीफतेहपुर में हुई डकैती के सभी बदमाश अभी पुलिस पकड़ नहीं पाई थी कि एक दर्जन से अधिक हथियारों से लैस बदमाशों ने गुरसराय के ग्राम खैरों में जैन परिवार के यहाँ आधी रात को धावा बोल दिया। बदमाशों ने यहाँ से नकदी व जेवर सहित लगभग 45 लाख रुपए की डकैती डाली। विरोध करने पर न सिर्फ पिता-पुत्र को घायल कर दिया, बल्कि उनके हाथ-पैर बाँधकर धमकाते हुए भाग गए।

घर पर बदमाशों ने किया हमला

गुरसराय थाना क्षेत्र के ग्राम खैरो-नुनार में रहने वाले श्रेयांश जैन का परिवार क्षेत्र के सम्पन्न परिवारों में हैं। उनके ठीक बगल में किराने की दुकान भी है। 18/19 मार्च की रात जब पूरा परिवार गहरी नींद में सो रहा था। इसी दौरान रात लगभग 2.30 बजे एक दर्जन से अधिक हथियारों से लैस बदमाश उनके घर में पीछे की ओर से घुस आए।

बदमाशों ने की मारपीट

पहले बदमाश उनके पुत्र व बहू के कमरे में गए और मारपीट कर कीमती सामान की जानकारी लेने लगे। उनकी चीख-पुकार सुनकर बगल के कमरे में सो रहे श्रेयांश जैन की आंख खुल गई। वह जैसे ही कमरे से बाहर निकले, बदमाशों ने हथियार के बल पर उन्हें धमकी देते हुए रोक लिया और मारपीट करने लगे।

45 लाख की लूट

श्रेयांश जैन ने अपनी व परिवार की जान बचाने की खातिर बदमाशों की बात मान ली और घर में रखे 15 लाख रुपए नकद, 30 लाख रुपए कीमत के सोने-चांदी के जेवर उनके हवाले कर दिए। इनमें 400 ग्राम सोने व 4 किलोग्राम से अधिक की चांदी के जेवर शामिल थे।

तमंचे से पिता-पुत्र को किया घायल

बदमाश जैसे ही बाहर निकलने लगे, पिता-पुत्र मदद के लिए चीखने लगे। इस पर बदमाशों ने तमंचों की बट व सरियों से उनके सिर पर हमला कर दिया और श्रेयांश जैन व उनके पुत्र और बहू को बांधकर मुंह में कपड़ा ठूंस दिया। इसके बाद बदमाश वहाँ से भाग गए। घटना की सूचना पाकर एसएसपी व अन्य पुलिस बल मौके पर पहुंच गया और पीड़ित पक्ष से पूछताछ की। साथ ही लुटेरों के हमले में घायल पिता-पुत्र का उपचार कराया गया।

लुटेरे बोले- 'रिपोर्ट न लिखाना'

बहू नेहा जैन ने बताया कि बदमाशों ने उनके ससुर और पति की जमकर पिटाई की है। 15 लाख रुपए नकद, जेवर के साथ ही मोबाइल फोन भी छीन लिए। साथ ही धमकी दी कि रिपोर्ट नहीं लिखाना, यदि लिखाई तो सभी को जान से मार देंगे।

चार टीम का हुआ गठन

एसएसपी राजेश एस. ने घटना की जानकारी लेने के बाद तत्काल एसपी के नेतृत्व में 4 पुलिस टीम का गठन कर दिया है। साथ ही घटना का जल्द से जल्द अनावरण करने के निर्देश दिए गए हैं। उन्होंने बताया कि पीड़ित पक्ष की तहरीर पर कानूनी कार्यवाही की जा रही है।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.