Move to Jagran APP

Jhansi News: झांसी में ट्रांसफार्मर पर काम कर रहा संव‍िदा कर्मी अचानक सप्लाई चालू होने से धूं-धूं कर जला, मौत

यूपी के झांसी में शुक्रवार दोपहर एक द‍िल दहला देने वाला मामला सामने आया। यहां कए संव‍िदा कर्मी ट्रांसफार्मर पर काम कर रहा था। इसी दौरान अचानक ब‍िना जानकारी के ब‍िजली सप्‍लाई शुरु कर दी गई। हादसे में संव‍िदा कर्मी की ज‍िंदा जलकर मौत हो गई।

By Jagran NewsEdited By: Prabhapunj MishraSat, 04 Feb 2023 01:22 PM (IST)
Jhansi News: झांसी में ट्रांसफार्मर पर काम कर रहा संव‍िदा कर्मी अचानक सप्लाई चालू होने से धूं-धूं कर जला, मौत
Jhansi News: ट्रांसफार्मर पर काम कर रहा संव‍िदा कर्मी अचानक सप्लाई चालू होने से धूं-धूं कर जला

झांसी, जेएनएन। जरा-सी लापरवाही ने एक जिंदगी खत्म कर दी। शटडाउन लेकर ट्रांसफार्मर पर काम कर रहे विद्युत विभाग के एक संविदा कर्मी की करंट से झुलसने पर मौत हो गई। घटना तब हुई जब एसबीएस स्टेशन से बिना जाने समझे सप्लाई चालू कर दी गई। सूचना मिलते ही पुलिस व अधिकारी मौके पर पहुंच गए।

रक्सा थाना क्षेत्र के ग्राम राजपुर का रहने वाला ब्रजभान पुत्र आशाराम विद्युत विभाग में संव‍िदा पर काम करता था। उसकी तैनाती गल्ला मण्डी सब स्टेशन पर थी। शिवाजी नगर में एक विधालय के पास लगे ट्रांसफार्मर की केबिल जल गई। अधिकारियों ने शटडाउन लिया और इसके बाद ब्रजभान अपने साथियों के साथ ट्रांसफार्मर ठीक करने चला गया।

अभी वह काम कर ही रहा था कि अचानक सप्लाई चालू हो गई। इससे वह करेंट की चपेट में आ गया। उसके शरीर ने आग पकड़ ली और पल भर में एक जिंदगी मौत के आगोश में चली गई। जानकारी मिलते ही विभाग व पुलिस के अधिकारी मौके पर पहुंच गए। अधिकारियों का कहना है कि घटना में लापरवाही की जांच कराई जाएगी और दोषी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया जायेगा। उधर साथी के साथ हुई इस घटना से संव‍िदाकर्मियों में रोष है।

घटना के बाद ब‍िजली व‍िभाग के संव‍िदाकर्मियों ने कार्य बहिष्कार कर मेडिकल कालेज पहुंचकर हंगामा शुरु कर द‍िया। सभी संव‍िदाकर्मी दोषी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराने व मृतक आश्रित को नौकरी व मुआवजा देने की मांग कर रहे हैं।