Move to Jagran APP

UP Crime News: लखनऊ से अपहृत बिहार का व्यापारी झांसी पुलिस ने पूंछ से कराया मुक्त, हिरासत में अपहरणकर्ता

UP Crime News लखनऊ से अपहृत ब‍िहार के एक व्‍यापारी को झांसी पुल‍िस ने पूंछ थाना इलाके से अपहरण कर्ताओं के चंगुल से बरामद क‍िया है। अपहरण कर्ताओं ने उसे बंधक बनाकर रखा था। पुल‍िस को जैसे ही इसकी भनक लगी उसे मुक्‍त करा ल‍िया गया।

By Jagran NewsEdited By: Prabhapunj MishraPublished: Wed, 26 Oct 2022 01:49 PM (IST)Updated: Wed, 26 Oct 2022 02:01 PM (IST)
झांसी : पटना के व्यापारी के अपहरण में पूंछ पुलिस द्वारा पकड़े गए तीनों आरोपी।

झांसी, जेएनएन। UP Crime News एनजीओ के काम से लखनऊ आये बिहार के एक व्यापारी कुछ लोगों ने उसका अपहरण कर लिया। मामला पैसों के लेन-देन का बताया जा रहा है। व्यापारी को झांसी के पूंछ थाना क्षेत्र के एक मकान में बन्धक बनाकर रखा गया था। पुलिस ने जानकारी लगते ही अपहरण कर्ताओं के चंगुल से उसे मुक्त करा लिया। इस मामले में 3 आरोपियों को हिरासत में लिया गया है। अन्य की तलाश में छापामार कार्यवाही की जा रही है।

loksabha election banner

आशीष पाठक पर जाब द‍िलाने के नाम पर पैसे हड़पने का आरोप

पटना न‍िवासी आशीष पाठक एक व्यापारी है और एनजीओ के लिए भी काम करते हैं। झांसी व आसपास के कई लोगों ने उसके एनजीओ के माध्यम से रोजगार के लिए सम्पर्क किया था। आरोप है कि आशीष पाठक ने उनके पैसे हड़प लिए थे। लेन-देन को लेकर उसका विवाद हुआ। इसका नतीजा यह निकला कि रोजगार पाने की तलाश में लगे यह युवा उससे नाराज हो गए। तीन-चार दिन पहले आशीष पाठक एनजीओ के काम से लखनऊ आया था। यहां से कुछ लोगों ने उसका अपहरण कर लिया और उसे चार-पहिया वाहन में डालकर झांसी ले आए।

मकान में आशीष को बंधक बनाकर रखा था

झांसी के पूंछ थाना क्षेत्र में फतेहपुर रोड पर स्थित एक मकान में उसे बन्धक बनाकर रखा। आरोपियों का मानना था कि वह उसके परिजनों से फिरौती के रूप में एनजीओ में दी गई अपनी रकम वापस ले लेंगे। तीन-चार दिनों तक बन्धक रहे आशीष पाठक ने मौका मिलते ही किसी के मोबाइल फोन से पुलिस को फोन कर दिया। व्यापारी के अपहरण की जानकारी लगते ही पुलिस एक्टिव हुई और बताए गए स्थान पर घेराबन्दी कर छापा मारा।

झांसी पुल‍िस ने तीन अपहरणकर्ताओं को हिरासत में ल‍िया

सीओ मोंठ स्नेहा तिवारी ने बताया कि पुलिस ने मकान से बन्धक बनाए गए आशीष पाठक को मुक्त कराया और मौके पर मिले पूंछ निवासी सुलेमान, अनुराग यादव, डंक्टर सक्सेना नाम के 3 अपहरणकर्ताओं को हिरासत में ले लिया। उनसे पूछताछ की जा रही है। अपहरण की इस घटना में और अन्य नामों के भी खुलासे हुए हैं, जिनकी तलाश पुलिस कर रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.