Move to Jagran APP

तबादले के बाद बैकडेट में फाइल निबटा रहे थे सीएमओ, प्रशासन ने मारा छापा, अहम दस्तावे़ज जब्त

0 लगभग 3 घण्टे तक चली कार्यवाही 0 सीएमओ को संयुक्त निदेशक चिकित्सा सहारनपुर पद पर किया गया स्थानान

By JagranEdited By: Published: Sat, 02 Jul 2022 01:00 AM (IST)Updated: Sat, 02 Jul 2022 01:00 AM (IST)
तबादले के बाद बैकडेट में फाइल निबटा रहे थे सीएमओ, प्रशासन ने मारा छापा, अहम दस्तावे़ज जब्त
तबादले के बाद बैकडेट में फाइल निबटा रहे थे सीएमओ, प्रशासन ने मारा छापा, अहम दस्तावे़ज जब्त

0 लगभग 3 घण्टे तक चली कार्यवाही

loksabha election banner

0 सीएमओ को संयुक्त निदेशक चिकित्सा सहारनपुर पद पर किया गया स्थानान्तरित

झाँसी : स्थानान्तरण के बाद बैकडेट में कई अहम फाइल को निबटाने की सूचना पर प्रशासन की टीम ने सीएमओ के घर पर छापा मारा। लगभग 3 घण्टे तक बन्द कमरे में चली कार्यवाही के बाद अधिकारी यहाँ से कई दस्तावे़ज समेटकर ले गए। बताते हैं कि छापा पड़ते ही एक बाबू के दीवार कूदकर भाग निकला।

मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. अनिल कुमार का स्थानान्तरण शासन ने गत दिवस सहारनपुर में संयुक्त निदेशक चिकित्सा के पद पर कर दिया गया है। उनके स्थान पर महोबा सीएमओ डॉ. सुधाकर पाण्डेय को भेजा गया है। शुक्रवार को सूचना मिली कि सीएमओ द्वारा स्थानान्तरण के बाद बैक डेट में महत्वपूर्ण फाइलों पर हस्ताक्षर कर रहे हैं। वित्तीय अनियमितता की आशंका के चलते उच्चाधिकारियों ने तत्काल टीम का गठन किया और सीएमओ कार्यालय पर छापा मारा। लगभग 4 बजे एक प्रशासनिक अधिकारी की सरकारी गाड़ी मुख्य चिकित्साधिकारी कार्यालय पहुँची। इससे कर्मचारियों में अफरा-तफरी मच गयी। कार्यालय से जानकारी हुयी कि मुख्य चिकित्साधिकारी पीछे बने अपने आवास पर हैं। इस पर प्रशासनिक अधिकारी उनके आवास पर पहुँच गये तथा क्षेत्रीय चौकी के एक सब इंस्पेक्टर को बाहर तैनात कर अन्दर से गेट बन्द कर दिया गया। लगभग 3 घण्टे तक जाँच कार्यवाही होती रही। इस दौरान आवास पर मौजूद एक लिपिक के बाउण्ड्री फाँदकर भागने की भी चर्चा है। अचानक हुयी छापे की जानकारी मिलने पर सीएमओ आवास के बाहर ऐसे कई लोग जुट गये जो पहले कई तरह की शिकायतें उच्चाधिकारियों से कर चुके थे। चर्चा है कि यह कार्यवाही बैक डेट में ऐसी फाइलों पर हस्ताक्षर करने की शिकायत पर की गयी, जो विवादित है। आरोप है कि एक सेवा प्रदाता कम्पनि द्वारा उपलब्ध करायी गयीं नर्सिज की सेवा समाप्ति पर कोर्ट ने स्थगनादेश दे दिया था तथा फैसला आने तक सेवा बरकरार रखने को कहा था। आरोप है कि आज सेवा बरकरार रखने, पुराने लम्बित भुगतान आदेश सहित अन्य फाइलों को निबटाया जा रहा था। चर्चा है कि उच्चाधिकारियों के निर्देश पर पहुँचे जाँच अधिकारी दस्तावे़ज सील कर 3 बण्डलों में पैक कर अपने साथ ले गयी। इसे नया चार्ज सँभालने वाले मुख्य चिकित्साधिकारी को सौंपा जायेगा।

--------------

फाइल : मुकेश त्रिपाठी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.