Move to Jagran APP

सोशल मीडिया पर पुलिस की ऩजर, सपा नेता पर मुकदमा

फोटो : 11 एसएचवाइ 17 झाँसी : चित्रा चौराहे पर चेकिंग करती पुलिस। ::: फोटो : 11 जेएचएस-24 झाँ

By JagranEdited By: Published: Tue, 11 Jan 2022 09:12 PM (IST)Updated: Tue, 11 Jan 2022 09:12 PM (IST)
सोशल मीडिया पर पुलिस की ऩजर, सपा नेता पर मुकदमा
सोशल मीडिया पर पुलिस की ऩजर, सपा नेता पर मुकदमा

फोटो : 11 एसएचवाइ 17

loksabha election banner

झाँसी : चित्रा चौराहे पर चेकिंग करती पुलिस।

:::

फोटो : 11 जेएचएस-24

झाँसी : सीआरपीएफ के साथ गश्त करती पुलिस व अधिकारी।

:::

- क्षेत्र में गश्त करके दिखाई ताकत, किया मतदान केन्द्रों का निरीक्षण

झाँसी : विधानसभा चुनाव शान्तिपूर्ण, निष्पक्ष एवं पारदर्शी तरीके से सम्पन्न कराने के लिए पुलिस ने कमर कस ली है। एसएसपी शिवहरि मीणा ने सभी प्रभारी निरीक्षक/थानाध्यक्ष को अपने-अपने थाना क्षेत्र में भ्रमण करने, मतदान बूथ व केन्द्रों का निरीक्षण करने, अपराध एवं अपराधियों के विरुद्ध प्रभावी कार्यवाही करने तथा आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन करने वालों के विरुद्ध सख्त कार्यवाही करने के निर्देश दिए है। साथ ही विभिन्न चौराहों पर गाड़ियों की चेकिंग कर काँच पर चढ़ी काली फिल्म, राजनैतिक प्रचार सामग्री आदि भी उतरवाई गई।

पुलिस अधीक्षक नगर व ग्रामीण के नेतृत्व में क्षेत्राधिकारियों ने पैरा मिलिट्रि फोर्स तथा पुलिस बल के साथ एरिया डोमिनेशन के तहत फ्लैग मार्च किया गया। इस दौरान सम्वेदनशील एवं अति सम्वेदनशील क्षेत्रों का भ्रमण कर लाउड स्पीकर के माध्यम से लोगों से शातिपूर्ण चुनाव सम्पन्न कराने और आदर्श आचार संहिता के पालन हेतु अपील की गयी।

क्रिकेट किट बाँटने पर सपा नेता के ख़्िाला़फ मु़कदमा

चुनाव आयोग के नियमों की अनदेखी कर आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन करने वालों के विरुद्ध पुलिस ऐक्शन में ऩजर आई। जनपद में 8 अभियुक्तों के विरुद्ध 8 मामले दर्ज किए गए। इनमें गाड़ियों में राजनैतिक पार्टियों के बैनर व पोस्टर लगाकर प्रचार-प्रसार करने के सम्बन्ध में थाना नवाबाद में 7 मुकदमे तथा सोशल मीडिया के माध्यम से विधानसभा क्षेत्र बबीना के सपा से सम्भावित प्रत्याशी यशपाल यादव द्वारा प्रलोभन देकर फेसबुक पर उसकी पोस्ट करने के सम्बन्ध में 1 मुकदमा थाना बरुआसागर में दर्ज किया गया। पुलिस के अनुसार सपा नेता ने जराय का मठ गाँव में क्रिकेट किट बाँटी थीं और इसकी तस्वीरें सोशल मीडिया पर पोस्ट कर दी थीं। मामले की जाँच कराई गई तो आरोप सही पाए गए। इसके साथ ही सीपरी बा़जार थाने में एक राजनीतिक दल का स्टिकर लगाकर गाड़ी चला रहे मसीहागंज निवासी रवि साहू के खिलाफ भी आचार संहिता के उल्लंघन का मामला दर्ज किया गया है।

फोटो हाफ कॉलम

:::

इन्होंने कहा

'चुनाव के दौरान आपत्तिजनक पोस्ट करने और प्रचार करने का सबसे अधिक सम्वेदनशील क्षेत्र आज सोशल मीडिया बन गया है। इसलिए सभी गु्रप एडमिन व आन जनमानस यह ध्यान रखे कि यदि कोई भी आपत्तिजनक पोस्ट सोशल मीडिया पर की जाती है तो उस पर पुलिस की कड़ी ऩजर है। किसी गु्रप में की गई ऐसी आपत्तिजनक अथवा प्रचार सम्बन्धी पोस्ट को फॉरवर्ड न करें। गु्रप एडमिन व अन्य सदस्य इसकी जानकारी पुलिस को अवश्य दें, ताकि कार्यवाही सुनिश्चित की जा सके।'

शिवहरि मीणा, एसएसपी

फोटो : 11 लोकल 1

:::

किशोर लापता

झाँसी : सीपरी बा़जार थाना क्षेत्र स्थित मोहल्ला नालगंज निवासी आलोक गिरि ने पुलिस को सूचना दी कि उनका पुत्र एस. गिरि 10 जनवरी को घर से बिना कुछ कहे रात 8 बजे चला गया। उसकी काफी तलाश की गई, मगर कोई जानकारी मिली। उन्होंने अपने पुत्र की तलाश किए जाने की माँग की है।

मदन यादव

समय- 8.50

11 जनवरी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.