Move to Jagran APP

ट्रेन गार्ड ने वॉकी-टॉकी से स्टेशन मास्टर का सिर फोड़ा, जीआरपी ने दर्ज किया मामला

- गार्ड की पेटी उतरवाने को लेकर हुआ था विवाद झाँसी : बुधवार को झाँसी के एक रेल गार्ड और जबलपुर मण

By JagranEdited By: Published: Thu, 28 Oct 2021 01:03 AM (IST)Updated: Thu, 28 Oct 2021 01:03 AM (IST)
ट्रेन गार्ड ने वॉकी-टॉकी से स्टेशन मास्टर का सिर फोड़ा, जीआरपी ने दर्ज किया मामला
ट्रेन गार्ड ने वॉकी-टॉकी से स्टेशन मास्टर का सिर फोड़ा, जीआरपी ने दर्ज किया मामला

- गार्ड की पेटी उतरवाने को लेकर हुआ था विवाद

loksabha election banner

झाँसी : बुधवार को झाँसी के एक रेल गार्ड और जबलपुर मण्डल के नरयावली रेलवे स्टेशन के स्टेशन मास्टर के बीच ट्रेन से पेटी उतारने को लेकर हुई तू-तू मैं-मैं इतनी बढ़ गई कि गार्ड ने स्टेशन मास्टर के सिर पर अपना वॉकी-टॉकी दे मारा। दोनों रेलकर्मियों में हुई हाथापाई की जानकारी जैसे ही रेल अधिकारियों को हुई, उन्होंने जीआरपी को सूचित किया। इसके बाद जीआरपी सागर ने गार्ड के विरुद्ध मु़कदमा दर्ज कर लिया।

27 अक्टूबर की सुबह झाँसी मण्डल में सेवारत ट्रेन गार्ड अमित गौरव झाँसी से मालगाड़ी लेकर जबलपुर मण्डल के सागर के लिए निकले थे। उन्हें सागर से पहले पड़ने वाले नरयावली स्टेशन तक ट्रेन को लेकर जाना था। यहाँ से दूसरी गाड़ी लेकर गार्ड को झाँसी लौटना था। नियमित कार्य की तरह ही नरयावली पहुँच कर गार्ड ने यहाँ स्टेशन मास्टर अनिल साहू को सूचना देकर ट्रेन के ब्रेक वैन से अपनी पेटी उतरवाने को कहा। इस पर स्टेशन मास्टर ने कहा कि अभी उनके पास पॉइण्ट्समैन नहीं है, जब कर्मी होगा तो पेटी उतार लेंगे। गार्ड ने पेटी चोरी हो जाने का डर बताते हुए एक बार फिर जब स्टेशन मास्टर से अग्रह किया तो वह बिफर पड़े और दोनों में विवाद शुरू हो गया। विवाद इतना बढ़ा कि गार्ड ने स्टेशन मास्टर के सिर पर वॉकी-टॉकी दे मारा, जिससे वह लहूलुहान हो गए। मारपीट की जानकारी रेल अधिकारियों सहित जीआरपी को हुई तो उन्होंने मौके पर पहुँच कर स्टेशन मास्टर का उपचार कराया।

फाइल : वसीम शेख

समय : 07 : 30

27 अक्टूबर 2021


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.