Move to Jagran APP

नहर में नहीं समाएंगे वाहन चालक

0 जेडीए लगवाएगा क्रैश बैरियर 0 शिवपुरी रोड से गरिया गाँव के बीच की नहर पर होगा काम झाँसी : शिवपु

By JagranEdited By: Published: Fri, 12 Feb 2021 01:00 AM (IST)Updated: Fri, 12 Feb 2021 01:00 AM (IST)
नहर में नहीं समाएंगे वाहन चालक
नहर में नहीं समाएंगे वाहन चालक

0 जेडीए लगवाएगा क्रैश बैरियर

loksabha election banner

0 शिवपुरी रोड से गरिया गाँव के बीच की नहर पर होगा काम

झाँसी : शिवपुरी रोड से गरिया गाँव के बीच बनी नहर के किनारे की सड़क से गु़जरने वाले मुसाफिर अब हादसे का शिकार नहीं होंगे। झाँसी विकास प्राधिकरण ने नहर की साइडिंग पर क्रैश बैरियर लगाने का निर्णय लिया है। 2.23 करोड़ रुपये के इस प्रोजेक्ट को मंजूरी दे दी गई है।

शिवपुरी रोड से गरिया गाँव के बीच सिंचाई विभाग की नहर है। लोगों को आवागमन की सुविधा उपलब्ध कराने के लिए जेडीए ने नहर के किनारे सड़क का निर्माण कराया है। इससे प्रेमनगर नगरा क्षेत्र में रहने वाले लोगों को रक्सा रोड पर आने के लिए लम्बा रास्ता तय नहीं करना पड़ता है। नहर काफी गहरी है और जब इसमें पानी चलता है तो यह रास्ता काफी खतरनाक भी हो जाता है। अक्सर वाहन फिसलकर नहर में समा जाते हैं, जिससे गम्भीर हादसे की आशंका बनी रहती है। झाँसी विकास प्राधिकरण ने इस समस्या को दूर करने के लिए नहर के किनारे क्रैश बैरियर लगाने का निर्णय लिया है। अवस्थापना मद से इस कार्य के लिए 2.23 करोड़ रुपए की स्वीकृति मण्डलायुक्त ने प्रदान कर दी है।

फोटो

:::

हाइ-वे पर बनेंगे विश्वस्तरीय सुविधायुक्त शौचालय

0 डेढ़ करोड़ की लागत से होगा निर्माण

0 कलेक्टरेट में बनेगा बहुद्देशीय भवन

0 अवस्थापना समिति की बैठक में 14 प्रस्तावों पर लगी मोहर

झाँसी : झाँसी विकास प्राधिकरण की अवस्थापना समिति की बैठक में 14 प्रस्तावों पर आंशिक संशोधन के साथ मोहर लगा दी गई। बैठक में 2 राजकीय राजमार्ग पर विश्वस्तरीय सुविधायुक्त शौचालय बनाने का निर्णय लिया गया, जिसके लिए 1.50 करोड़ की धनराशि स्वीकृत की गई।

आयुक्त सभागार में आयोजित बैठक की अध्यक्षता करते हुए मण्डलायुक्त सुभाष चन्द शर्मा ने बताया कि कानपुर रोड चार्जिग स्टेशन के पास एक शौचालय तैयार कराया जायेगा तथा दूसरे के लिये मण्डलायुक्त ने नगर निगम एवं प्राधिकरण को उपयुक्त स्थान चिह्नित करने के निर्देश दिये। कलेक्टरेट परिसर बहुउद्देश्यीय सामुदायिक भवन के लिए ़िजलाधिकारी आन्द्रा वामसी के प्रस्ताव पर अवस्थापना निधि से 1 करोड़ रुपये अंशदान के रुप में अनुमोदित किये गये। मण्डलायुक्त ने प्रधानमन्त्री आवास योजना (शहरी) करारी में निर्माणाधीन आवास में पेयजल आपूर्ति की व्यवस्था हेतु 2 करोड़ तथा बाहरी जलापूर्ति हेतु 3 करोड़ धनराशि की माँग शासन से किये जाने का निर्णय लिया गया। बैठक में मेडिकल कालिज पुलिस चौकी के सामने व ईसाईटोला-खातीबाबा क्षेत्र की सड़क के सुदृढ़ीकरण का कार्य कराने का अनुमोदन किया गया। बैठक में नगर आयुक्त अवनीश कुमार राय, उपाध्यक्ष जेडीए सर्वेश कुमार दीक्षित, मुख्य विकास अधिकारी शैलेष कुमार, सचिव जेडीए त्रिभुवन विश्वकर्मा आदि उपस्थित रहे।

फीचर फोटो : 11 एसएचवाइ 9

:::

झाँसी के विकास व प्रदेश की राजनीति पर की चर्चा

झाँसी : नवनिर्वाचित विधान परिषद सभापति कुँवर मानवेन्द्र सिंह ने झाँसी प्रवास के दौरान दैनिक जागरण के प्रबन्ध निदेशक राजेन्द्र गुप्त से मुलाकात की। लगभग 1 घण्टे की मुलाकात में झाँसी के विकास से लेकर देश-प्रदेश की राजनीति पर चर्चा की गई। राजेन्द्र गुप्त ने जनता की विभिन्न समस्याओं से अवगत कराया, जिसके लिए उच्च सदन में रणनीति बनाने का विश्वास सभापति ने दिलाया। -जागरण

फाइल : राजेश शर्मा

11 जनवरी 2021

समय : 8 बजे


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.