Move to Jagran APP

मेडिकल कॉलिज स्टाफ नर्स ने जैम लगाया

फोटो : 12 एसएचवाई 13 ::: कैप्शन ::: झाँसी : राजमार्ग पर बैठकर जैम लगातीं स्टाफ नर्स :::

By JagranEdited By: Published: Fri, 13 Nov 2020 01:00 AM (IST)Updated: Fri, 13 Nov 2020 01:00 AM (IST)
मेडिकल कॉलिज स्टाफ नर्स ने जैम लगाया
मेडिकल कॉलिज स्टाफ नर्स ने जैम लगाया

फोटो : 12 एसएचवाई 13

loksabha election banner

:::

कैप्शन

:::

झाँसी : राजमार्ग पर बैठकर जैम लगातीं स्टाफ नर्स

:::

झाँसी : महारानी लक्ष्मीबाई मेडिकल कॉलिज में वेतन न मिलने से नारा़ज स्टाफ नर्स ने गुरुवार को मुख्य मार्ग पर जैम लगा लगा। बड़ी संख्या में कर्मचारियों के सड़क पर बैठने से वाहनों की कतार लग गई। कर्मचारी अपनी माँगों को लेकर काफी देर तक धरना-प्रदर्शन करते रहे। मौके पर पहुँची पुलिस ने उन्हें शान्त कराया। कर्मचारियों ने प्रधानाचार्या को प्रार्थना पत्र देकर जल्द वेतन दिलाने की माँग की है।

फोटो : 12 एसएचवाई 6

:::

कैप्शन

:::

झाँसी : मण्डी परिषद कार्यालय में वार्ता करते बबीना विधायक समेत भाजपाई। -जागरण

:::

पुरानी गल्ला मण्डी में ग्यारस तक खुलेगा किराना बा़जार

झाँसी : तालपुरा स्थित गल्ला मण्डी में देवउठान (ग्यारस) तक किराना बा़जार खुलेगा। किराना व्यापारियों की समस्याओं को देखते हुये बबीना विधायक राजीव पारीछा समेत अन्य भाजपाइयों ने नगर मैजिस्ट्रेट व मण्डी समिति सचिव से वार्ता की। बताते चलें कि सुभाषगंज व्यापार मण्डल की घोषणा पर अधिकांश व्यापारी सुभाष गंज में व्यापार करने लगे हैं।

बताते चलें कि कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव के मद्देऩजर सुभाषगंज के व्यापारियों को गल्ला मण्डी में किराना की दुकानें खोलने की अनुमति दी गयी थी। अनलॉक होने के बाद उन्हें दुकानें बन्द कर सुभाषगंज जाने को कहा तो 22 अक्टूबर को सुभाषगंज व्यापार मण्डल के अध्यक्ष अजय खुराना ने दीपावली तक का समय माँगा था। उन्होंने कहा था कि धनतेरस को सुभाषगंज में व्यापार होने लगेगा, गल्ला मण्डी की दुकानें खाली कर दी जायेगीं। बीते दिवस अधिकांश लोगों ने दुकानें खाली कर दी, गुरुवार को उन्होंने सुभाषगंज में व्यापार किया। दोपहर के कुछ व्यापारी मण्डी सचिव पंकज शर्मा के पास पहुँचे और उन्होंने गल्ला मण्डी की दुकानों को खाली करने के लिए कुछ और समय माँगा। तब सचिव ने कहा कि भरी गाड़ियाँ मण्डी के अन्दर नहीं जायेंगी, दुकानों का सामान वे लोग विक्रय कर सकते हैं। इसके कुछ देर बाद व्यापारी बबीना विधायक राजीव पारीछा, क्षेत्रीय उपाध्यक्ष संजीव श्रृंगीऋषि, जयदेव पुरोहित के साथ मण्डी परिषद कार्यालय पहुँचे। उनके वहाँ आने की सूचना पर नगर मैजिस्ट्रेट सलिल पटेल, सीओ (सिटि) राजेश सिंह व मण्डी सचिव वहाँ पहुँच गये। व्यापारियों के साथ वार्ता करने के बाद निर्णय लिया गया कि व्यापारियों को ग्यारस तक पुरानी गल्ला मण्डी में व्यापार करने का अवसर दिया जाये। मण्डी सचिव का कहना था कि व्यापारी यहाँ स्थायी व्यापार करना चाहते हैं तो वह मण्डी नियमों का पालन करेंगे। इसके तहत उन्हें मण्डी शुल्क देना होगा, खुली बोली बोलकर लाइसन्स धारक दुकानें लेंगे, दुकानों को किराया देना होगा। इस मौके पर पुनीत अग्रवाल, पप्पन राय, विनोद, सौरभ आदि उपस्थित रहे।

फोटो : 12 एसएचवाई 8

:::

कैप्शन

:::

झाँसी : बा़जार में बैरिकेड लगाकर वाहनों को रोकती पुलिस। -जागरण

:::

सीपरी बा़जार में वन-वे टै्रफिक व्यवस्था जारी

झाँसी : दीपावली पर्व पर सीपरी बा़जार में जैम न लगे, इसके लिए यातायात पुलिस ने कॉलिज बुक डिपो के सामने मार्ग पर बैरिकेड लगा दिये हैं। चमनगंज पुलिस चौकी की ओर जाने वाले वाहनों को वन-वे ट्रैफिक व्यवस्था के माध्यम से आर्य कन्या कॉलिज चौराहा से भेजा जा रहा है। इसके अलावा अन्य वाहनों को पहले की भाँति कच्चे पुल की ओर से शहर, इलाइट चौराहा की ओर भेजा जा रहा है तथा इस ओर से आने वाले वाहनों को पक्के पुल के नीचे से होकर सीपरी बा़जार, प्रेमनगर, नन्दनपुरा की ओर भेजा जा रहा है।

ललितपुर का आरोपी हरियाणा से गिरफ्तार

झाँसी : ललितपुर निवासी एक महिला ने पुलिस को प्रार्थना पत्र देकर बताया था कि उसका विवाह प्रेमनगर के मोहल्ला नैनागढ़ निवासी मुरारी लाल के साथ हुआ। वह मारपीट कर उत्पीड़न करता है, उसने भरण-पोषण की अर्जी लगा रखी है। पति के विरुद्ध मु़कदमा विचाराधीन है, वह फरार चल रहा है। पीड़ित ने कहा कि उसे जल्द तलाश नहीं किया गया तो वह मुख्य सचिव से शिकायत करेगी। इसके बाद पुलिया नम्बर 9 पुलिस चौकी इंचार्ज सुरेन्द्र प्रताप सिंह ने हरियाणा जाकर गुरुग्राम से आरोपी व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया।

फाइल : दिनेश परिहार

समय : 8:40

12 नवम्बर 2020


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.