Move to Jagran APP

कोरोना वायरस के रोगी की सूचना पर दौड़ा अमला

झाँसी : सिविल लाइन्स में कोरोना वायरस के संदिग्ध रोगी की सूचना मिलने पर सोमवार को स्वास्थ्य विभाग हर

By JagranEdited By: Published: Tue, 25 Feb 2020 01:00 AM (IST)Updated: Tue, 25 Feb 2020 06:09 AM (IST)
कोरोना वायरस के रोगी की सूचना पर दौड़ा अमला
कोरोना वायरस के रोगी की सूचना पर दौड़ा अमला

झाँसी : सिविल लाइन्स में कोरोना वायरस के संदिग्ध रोगी की सूचना मिलने पर सोमवार को स्वास्थ्य विभाग हरकत में आया। मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ. जीके निगम के निर्देशन में नोडल अधिकारी/ अपर मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ. सुधीर कुलश्रेष्ठ, ़िजला चिकित्सालय के फिजिशन डॉ. डीएस गुप्ता, डॉ.अनुराधा ने जाँच टीम के साथ मौके पर पहुँच कर विदेश से आए व्यक्ति के रक्त का नमूना लेकर जाँच को भेजा गया। सीएमओ ने बताया कि टीम द्वारा उक्त व्यक्ति को ़िजला चिकित्सालय में दोबारा जाँच करने की सलाह दी गयी।

loksabha election banner

असहायों को भोजन बाँटा

झाँसी : इनरव्हील क्लब वीरांगना द्वारा आज क्लब के निरन्तर चलने वाले प्रोजेक्ट के अन्तर्गत क्लब की सदस्या सुषमा सिंह पत्नी मेयर रामतीर्थ सिंघल के सौजन्य से अपनी पोती अनन्या के जन्मदिन पर जेल चौराहा स्थित इनरव्हील यात्री शेड में असहाय एवं गरीबों को भोजन वितरित किया गया।

इस अवसर पर क्लब की चार्टर अध्यक्ष रेखा अग्रवाल, क्लब की अध्यक्ष स्नेहलता अग्रवाल, सुषमा अग्रवाल, कौशल्या अग्रवाल, प्रीति गुप्ता, ममता यादव, सोनल अग्रवाल आदि उपस्थित रहीं।

फोटो 24 बीकेएस 2

:::::::

विद्युत बिल की भाषा का सरलीकरण किया जाए

- कौंग्रेसियों ने मुख्य अभियन्ता को ज्ञापन सौंपा

झाँसी : शहर कौंग्रेस कमिटि के अध्यक्ष अरविन्द वशिष्ठ के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं ने दक्षिणांचल विद्युत वितरण निगम लि. के मुख्य अभियन्ता को ज्ञापन सौंपकर बिजली के बिल की भाषा का सरलीकरण करने की माँग की है।

पूर्व केन्द्रीय मन्त्री प्रदीप जैन आदित्य ने कहा कि विद्युत विभाग द्वारा उपभोक्ताओं पर एफआइआर दर्ज करा दी जाती है, जबकि उन्हें मालूम ही नहीं होता कि उन्होंने क्या किया है। अस्थाई कनेक्शन जो प्रीपेड है, उन पर थोड़ा भार अधिक होने पर बिजली कट जाती है। इस प्रणाली को बदला जाए। साथ ही बिजली बिल में अनेक अनुचित चार्ज समाप्त करने की माँग भी की गयी है। शहर अध्यक्ष ने कहा कि व्यापारियों से दोबारा अमानत राशि लेना खुली लूट है, इस पर रोक लगायी जाए।

मुख्य अभियन्ता मनोज पाठक ने पिछोर में पानी की टंकी के लिए विद्युत कनेक्शन देने का आदेश दिया। साथ ही अन्य समस्याओं का निराकरण कराने का भरोसा दिलाया। इस अवसर पर राजेन्द्र रेजा, इम्तियाज हुसैन, शंभू सेन, जितेन्द्र भदौरिया, अनवर अली, सरला भदौरिया, अनिल रिछारिया, आबिदा, फरीदा, मुनीर अहमद, आफताब, मुन्नी अहिरवार, मुन्नी कनौजिया, हजरत खान, हैदर अली आदि उपस्थित रहे।

फोटो 24 बीकेएस 8

क्लब के सदस्यों ने लिया पिकनिक का आनन्द

झाँसी : राजेश साहू क्लब द्वारा महाशिव रात्रि के उपलक्ष्य में धार्मिक यात्रा का आयोजन क्लब के सदस्य राजेश साहू की अध्यक्षता में किया गया। इसमें प्रयागराज संगम घाट पर क्लब के सदस्यों ने स्नान कर मन्दिरों के दर्शन किए। इस मौके पर डॉ. एसके साहू, आकाश, प्रभूदयाल, मिथिलेश, जेपी साहू, राजू साहू, अनिल, दीपक व क्लब के 50 सदस्यों ने पिकनिक का आनन्द लिया।

धर्म क्षेत्र का लोगो

::::

धरती पर अधर्म बढ़ने पर भगवान लेते हैं अवतार

झाँसी : सीपरी बा़जार स्थित जागेश्वर महादेव एवं दक्षिणमुखी हनुमान मन्दिर के निकट डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम पार्क के प्रांगण में आयोजित श्रीराम कथा में वृन्दावन से आए मृत्युन्जय पीठाधीश्वर प्रणवपुरी ने कहा कि जब -जब धरती पर अधर्म बढ़ता है, तब तब भगवान अवतार लेते हैं।

कथा के आरम्भ में कैलाश नारायण यादव, यजमान विनोद गुप्ता, शशि - शिवाकान्त अवस्थी, अनीता, नीरज तिवारी व अनिल भार्गव ने मानस पुराण की आरती की।

फाइल : 2 राकेश यादव

समय : 9 बजे।

दिनाँक : 24 फरवरी 2020


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.