Move to Jagran APP

संजय वर्मा गिरफ्तार, जेल भेजा

फोटो : 18 बीकेएस 14 ::: 0 मीना सोनी काण्ड से जुड़े तार, मीना के एटीएम कार्ड संजय के पास से मिले

By JagranEdited By: Published: Fri, 18 Oct 2019 08:34 PM (IST)Updated: Sun, 20 Oct 2019 06:10 AM (IST)
संजय वर्मा गिरफ्तार, जेल भेजा

फोटो : 18 बीकेएस 14

loksabha election banner

:::

0 मीना सोनी काण्ड से जुड़े तार, मीना के एटीएम कार्ड संजय के पास से मिले

0 मीना के बैंक खाते से निकाल लिए थे रुपए, बहन ने दर्ज कराया था मु़कदमा

झाँसी : मीना सोनी हत्याकाण्ड में हुए ़फ़र्जीबाड़ा वाले मामले में पुलिस ने आरोपी संजय वर्मा को गिरफ्तार कर न्यायालय के समक्ष पेश किया, जहाँ से उसको जेल भेज दिया गया। पुलिस ने आरोपी के पास से मीना के 4 एटीएम कार्ड बरामद किए, जिससे उसके अपहरण और हत्या के मामले से भी तार जुड़ गए हैं।

नवाबाद प्रभारी निरीक्षक संजय सिंह ने बताया कि मीना सोनी का अपहरण के बाद हत्या कर दी गयी थी। इसको लेकर अभी तक 5 आरोपियों को जेल भेजा जा चुका है। मीना सोनी की तालबेहट निवासी बहन आभा सोनी ने रिपोर्ट दर्ज करायी थी कि उसकी बहन के बैंक खाते से ़फ़र्जी तरीके से रुपए की निकासी हो गई। उन्होंने बताया कि आज संजय वर्मा को इलाइट चौराहा के पास से गिरफ्तार किया, तो उसके पास से मृतका मीना सोनी के 4 एटीएम कार्ड बरामद हुए। पूछताछ में आरोपी ने बताया कि उसने अपने बि़जनेस के जीएसटी व इनकम टैक्स को बचाने के लिए अपने कर्मचारियों के खाते खुलवाकर उपने लाभ के लिए स्वयं उनके संचालन करता है। उसी आधार पर मृतका मीना सोनी के खाते से अपने नौकर गौतम कुमार के खाते में पैसा स्थानान्तरित किया और गौतम की जानकारी के बिना स्वयं ही रुपए का उपयोग कर लिया। बताया कि 23 मार्च को जब उसने अपोलो हॉस्पिटल के पीछे (नई दिल्ली) मीना सोनी को अपने सहयोगियों के सुपुर्द किया, तो उक्त चारों एटीएम कार्ड उसके पास रह गए थे। प्रभारी निरीक्षक ने बताया कि मीना काण्ड में संजय वर्मा ने उच्च न्यायालय इलाहाबाद से गिरफ्तारी पर स्थगन आदेश ले रखा है, जिसको निरस्त कराने के लिए विधिक कार्यवाही की जा रही है। अभी संजय वर्मा की गिरफ्तारी बैंक खाते से रुपए की निकासी के धोखाधड़ी के मामले में की गई, जिस पर न्यायालय ने उसे जेल भेज दिया।

आगरा से फॉरेंसिक की विशेष टीम बुलायी

- 4 लोगों की आग से मौत के मामले में गठित की गई अलग से टीम

0 हर पहलू को खंगालने के लिए सभी विभागों के विशेषज्ञ शामिल

झाँसी : उदैनिया परिवार के 4 सदस्यों की एक साथ आग से जलकर मौत का मामला अभी भी उलझा हुआ है। इसको सुलझाने के लिए पुलिस कप्तान ने एक ऐसी टीम बनायी है, जिसमें हर विभाग के तकनीकी विशेषज्ञों को शामिल किया है। इस टीम की जिम्मेदारी हर पहलू को खँगालने की है।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डॉ. ओपी सिंह ने बताया कि जेके उदैनिया के मकान में देर रात आग लगने और 4 लोगों की जलने से मौत होने की सूचना पर पहुँची पुलिस को यह मामला हादसा लगा, जिस पर उनके शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया था। परिजनों ने हत्या का आरोप लगाया, जिस पर जाँच शुरू करा दी गयी। इसके लिए अलग से एक टीम बना दी गयी है, जिसमें एसपी (सिटि) के नेतृत्व में सीओ (सिटि), मुख्य अग्निशमन अधिकारी, सीनियर इन्स्पेक्टर, फॉरेंसिक, सर्वेलन्स टीम को शामिल किया गया है। इसके साथ ही आगरा के विधि विज्ञान प्रयोगशाला से एक विशेष टीम को बुलाया गया है।

शॉर्ट सर्किट से नहीं लगी आग

जेके उदैनिया के घर में आग लगने के कारण की जाँच करने आज विद्युत सुरक्षा के सहायक निदेशक रंगनाथ तिवारी ने घटना स्थल का निरीक्षण किया। रंगनाथ तिवारी के अनुसार मकान में शॉर्ट सर्किट से आग नहीं लगी। उन्होंने बताया कि जब भी शॉर्ट सर्किट से आग लगती है, तो फॉल्ट से आगे की लाइन पर लोड पड़ता है, जिससे मीटर की तरफ और उसके बाद सर्विस केबिल जल जाती है। जिस कमरे में आग लगी है, उससे पहले वाले कमरे की लाइन सही है। साथ ही फ्यू़ज भी नहीं उड़ा है। इससे स्पष्ट होता है कि शॉर्ट सर्किट से आग नहीं लगी।

पिता को नहीं कुछ याद

अग्निकाण्ड के दौरान कमरे में बेहोश मिले जेके उदैनिया का इलाज चल रहा है। उनकी तबीयत में काफी सुधार हुआ है। पहले दिन जब उनको होश आया था, तो उन्होंने सबसे पहले अपने बड़े पुत्र जगदीश उर्फ बाला के बारे में पूछा था, जो इस दुनिया में नहीं है। अब जब उनको घटना के बारे में बता दिया गया है, तो वो सदमे में हैं। परिजनों के अनुसार घटना के बारे में उन्होंने बताया कि रात लगभग 9 बजे वो सोने के लिए चले गए थे। रात 12 से 12.30 बजे के बीच में लघुशंका का समाधान के लिए उठे थे, उस समय तक सब ठीक-ठाक था। इसके बाद का उनको कुछ याद नहीं आ रहा है।

पुलिस टीम ने फिर किया निरीक्षण

घटना की जाँच में जुटी टीम ने आज फिर घटना स्थल का निरीक्षण किया। वीडियोग्राफी के बीच में कुछ नमूने लिए। साथ ही डॉग स्क्वॉटड ने भी जाँच की। इस दौरान टीम ने सोसायटि से सम्बन्धित दस्तावे़ज के साथ ही उन लोगों से भी पूछताछ की, जो मृतकों से पैसा लेकर ब्याज पर चलाते थे।

लोगो : झाँसी खेल

:::

फोटो 18 एसएचवाई 4

:::

खिलाड़ी हारजीत पर ध्यान न देकर प्रतिभा का करें प्रदर्शन

झाँसी : माध्यमिक शिक्षा विभाग के तत्वावधान में ध्यानचन्द स्पो‌र्ट्स स्टेडियम में आज 65वीं जनपदीय विद्यालयीय ऐथलेटिक्स प्रतियोगिता का रंगारंग आगाज हुआ।

मुख्य अतिथि ़िजलाधिकारी शिवसहाय अवस्थी ने दीप प्रज्ज्वलित कर प्रतियोगिता का शुभारम्भ किया। विशिष्ट अतिथि उप शिक्षा निदेशक मंशाराम रहे। अध्यक्षता ़िजला विद्यालय निरीक्षक डॉ. कोमल सिंह यादव रहे। अतिथियों का स्वागत राजकीय इण्टर कॉलिज के प्रधानाचार्य पीके मौर्य, जेएस भोगल, अखिलेश ब्रह्माचारी, मनोज मिश्रा आदि ने किया।

खेल प्रतियोगिता से पहले छात्राओं द्वारा रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति दी गई। ़िजलाधिकारी ने खिलाड़ियों का उत्साहवर्धन करते हुए कहा कि खिलाड़ियों को हारजीत पर ध्यान न देकर अपनी प्रतिभा का बेहतर प्रदर्शन करना चाहिए। विद्यार्थियों ने मार्चपास्ट कर अतिथियों को सलामी दी। प्रतियोगिता में जनपद के विभिन्न विद्यालयों से 650 प्रतिभागी अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन करने मैदान पर आए हैं। आशमा खान ने संचालन व आभार व्यक्त किया।

सीनियर बॉलिबाल पुरुष टूर्नामेण्ट 21 से

झाँसी : विवेक निरंजन मेमोरियल फाउण्डेशन के सचिव रामकिशन निरंजन ने बताया कि असोसिएशन द्वारा अखिल भारतीय सीनियर बॉलिबाल पुरुष टूर्नामेण्ट का आयोजन 21 एवं 22 अक्टूबर को आर्य कन्या महाविद्यालय के सामने एपीजे अब्दुल कलाम क्रीड़ा स्थल पर किया जा रहा है। प्रतियोगिता का शुभारम्भ 21 अक्टूबर को पूर्वाह्न 11 बजे होगा।

फोटो

:::

स्टेट बॉक्सिंग चैम्पियनशिप में झाँसी ने जीते 11 पदक

झाँसी : मुरादाबाद में आयोजित 35वीं स्टेट बॉक्सिंग चैम्पियनशिप में झाँसी के बॉक्सर ने 11 पदक जीतकर शहर का नाम रोशन किया है।

टीम के कोच व मैनेजर इकराम खान ने बताया कि अण्डर-14 में गौरव शर्मा ने स्वर्ण पदक प्राप्त किया। 40-42 भार वर्ग में समीर उल ह़क ने स्वर्ण पदक जीता। वो अण्डर-14 के बेस्ट बॉक्सर चुना गया। अण्डर-14 में आफताब को 42-44 भार वर्ग में कांस्य पदक मिला। अण्डर-17 में रहमान को 48-50 भार वर्ग में कांस्य पदक, सुमित को 52-54 भार वर्ग में कांस्य पदक, विष्णु को 54-57 भार वर्ग में स्वर्ण पदक, केशव को 66-69 भार वर्ग में स्वर्ण पदक और अर्जुन को 69-75 किलोग्राम भार वर्ग में स्वर्ण पदक मिला। अण्डर-17 3 स्वर्ण पदक विष्णु, केशव और अर्जुन को प्राप्त हुए। अण्डर-19 आयु वर्ग में अरबाज ने कांस्य पदक, आ़जम उल ह़क ने रजत पदक और ब्रजेन्द्र ने स्वर्ण पदक प्राप्त किया।

फाइल : इरशाद, नरेन्द्र

समय : 7.45 बजे

18 अक्टूबर 2019


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.