Move to Jagran APP

लाठियों से पीटकर पिता को मार डाला, गिरफ्तार

0 पिता पर लगाया बहू के प्रति बदनीयती का आरोप झाँसी : बीती शाम एक युवक का पिता से विवाद हो गया। नश

By JagranEdited By: Published: Sun, 17 Mar 2019 01:25 AM (IST)Updated: Sun, 17 Mar 2019 01:25 AM (IST)
लाठियों से पीटकर पिता को मार डाला, गिरफ्तार
लाठियों से पीटकर पिता को मार डाला, गिरफ्तार

0 पिता पर लगाया बहू के प्रति बदनीयती का आरोप

loksabha election banner

झाँसी : बीती शाम एक युवक का पिता से विवाद हो गया। नशे की हालत में उसने पिता पर लाठियों से वार कर दिया, जिससे पिता गम्भीर रूप से घायल हो गया। उसे मेडिकल कॉलिज लाया गया, जहाँ चिकित्सकों से उसे मृत घोषित कर दिया। सूचना पर पुलिस ने आरोपी बेटे को गिरफ्तार कर लिया है। बेटे ने पिता पर बदनीयती का आरोप लगाया है।

मोंठ के ग्राम भरोसा निवासी बद्री प्रसाद पुत्र नारायण का पुत्र से अक्सर विवाद होता रहता था। पुत्र का आरोप था कि वह बहू को परेशान किया करते हैं, उनकी नीयत ठीक नहीं है। बीती शाम पिता-पुत्र ने एक साथ बैठकर शराब पी, इस दौरान दोनों में कहा-सुनी हो गयी। बात इतनी बढ़ गयी कि लाठियाँ चलने लगीं, मारपीट में पिता गम्भीर रूप से घायल हो गये। उन्हें मोंठ स्थित स्वास्थ्य केन्द्र ले जाया गया, जहाँ हालत गम्भीर होने पर उन्हें मेडिकल कॉलिज रिफर कर दिया गया, जहाँ चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

विश्वविद्यालय गेट पर छात्र व गार्ड भिड़े

झाँसी : विश्वविद्यालय गेट पर शनिवार की दोपहर छात्र-छात्राएं होली खेल रहे थे। गेट पर तैनात गार्ड ने उन्हें होली खेलने से मना किया। उनका कहना था कि कैम्पस में रंग डालना मना है। इस बात को लेकर गार्ड और छात्रों में धक्का-मुक्की हो गयी, सूचना पाकर बड़ी संख्या में छात्र एकत्र हो गये। छात्रों ने गेट बन्द कर ताला के स्थान पर कपड़ा बाँध दिया। सूचना पाकर नवाबाद पुलिस, विभागाध्यक्ष व प्रोफेसर मौके पर पहुँच गये। उन्होंने दोनों पक्षों को समझाकर मामला शान्त कराया।

फोटो : 16 बीकेएस 3

:::

खतरा बना सौर ऊर्जा लाइट का पोल

झाँसी : इलाइट चौराहा से झोकनबाग जाने वाले मार्ग पर सड़क किनारे सौर ऊर्जा लाइट का पोल लगा हुआ है। पोल बीच से टूटकर लटका हुआ है, बैटरी का कवर टूटा हुआ है। पोल को जल्द नहीं बदला गया, तो कभी भी हादसा हो सकता है।

पेट्रोल पम्प से बड़ी मात्रा में डी़जल चोरी

झाँसी : सीपरी बा़जार पुलिस को तहरीर देकर खातीबाबा निवासी मनीष गुप्ता पुत्र मैथिली गुप्ता ने बताया कि अम्बावाय में उनका पेट्रोल पम्प है। कल देर रात पेट्रोल पम्प पर कार (एमपी 09 सीएल 5601) आयी। अधिक रात होने के कारण चालक ने टैंकर (यूपी 93 बीटी 2583) के पास कार खड़ी कर दी। वह सर्विस टैंक से 322 लिटर डी़जल चोरी कर ले गया। पूरी घटना सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गयी। पुलिस ने आरोपी कार चालक के विरुद्ध मु़कदमा दर्ज कर लिया है।

घर छोड़कर चली गयीं 4 युवतियाँ

0 आरोपी युवकों के विरुद्ध मु़कदमा दर्ज

झाँसी : अलग-अलग स्थानों पर युवक 4 युवतियों को बहला-फुसलाकर भगाकर ले गये। पीड़ित परिजन की शिकायत पर पुलिस ने आरोपियों के विरुद्ध मु़कदमा दर्ज कर लिया है।

- सीपरी बा़जार पुलिस को तहरीर देकर ओरछा (मप्र) के बसोवा, छतवाल निवासी एक व्यक्ति ने बताया कि ग्वालटोली निवासी शिवम रायकवार आर्य कन्या कॉलिज के पास से उसकी 19 वर्षीय बहन को बहला-फुसलाकर भगा ले गया। ग्राम डेली, रक्सा निवासी राजेन्द्र रायकवार ने भाई को धमकी दी।

- सीपरी बा़जार के न्यू रायगंज कॉलनि निवासी एक महिला ने पुलिस को दी तहरीर में बताया कि 15 मार्च 2019 को उसकी पुत्री घर छोड़कर चली गयी। उसे एक सहेली के साथ देखा गया। जब उसके घर पर पहुँचे, तो वह नहीं मिली, दोनों कहीं चली गई।

- सीपरी बा़जार पुलिस को तहरीर देकर जैन कॉलनि निवासी एक व्यक्ति ने बताया कि सेण्ट ज्यूड स्कूल के पीछे रहने वाला युवक आवी उसकी पुत्री को बहला-फुसलाकर भगा ले गया।

घर में घुसकर मारपीट, युवती से छेड़छाड़

झाँसी : सीपरी बा़जार के ग्राम बेहटा निवासी एक व्यक्ति ने पुलिस को दी तहरीर में बताया कि गाँव के रहने वाले पंकज यादव व अंकुश यादव उसके घर में घुस आये। जाति सूचक शब्दों का प्रयोग कर लाठी-डण्डों से मारपीट कर दी। पत्‍‌नी के साथ जबरदस्ती करने का प्रयास किया। पुलिस ने आरोपियों के विरुद्ध मु़कदमा दर्ज कर लिया है।

आउटर पर साबरमती का इंजन थका

- 2 घण्टे प्रभावित हुई यात्रा

झाँसी : वाराणसी से अहमदाबाद को जाने वाली साबरमती एक्सप्रेस (19168) ललितपुर स्टेशन से जैसे ही रवाना हुई, आउटर पर इंजन में खराबी आ गई। तमाम प्रयास के बाद भी जब गाड़ी नहीं खिसकी, तो दूसरा इजन मँगाकर ट्रेन को वापस ललितपुर स्टेशन पर लाया गया जहाँ टेक्निकल व एंजिनियरिग विभाग के कर्मचारियों ने इजन की मरम्मत कर करीब 2 घण्टे की जद्दोजहद के बाद इसे रवाना किया। शनिवार की सुबह 9.40 बजे ट्रेन ढाई घण्टे देरी से ललितपुर स्टेशन के प्लैटफॉर्म नम्बर 2 पर पहुँची। जैसे ही ट्रेन अगले स्टेशन के लिए रवाना हुई कि आउटर पर इजन खराब हो गया। 2 घण्टे की कड़ी मशक्कत के बाद इजन ठीक हो सका और 11.20 बजे ट्रेन गन्तव्य की ओर रवाना हो गई।

बाधित नहीं हुआ यातायात

साबरमती एक्सप्रेस का इजन खराब होने से इसका असर रेल यातायात पर नहीं पड़ा। करीब 2 घण्टे तक ट्रेन स्टेशन पर खड़ी रही, उस समय तक यहाँ कम ही ट्रेनों का संचालन रहा। रेल अधिकारियों ने आउटर के बजाय ट्रेन को प्लैटफॉर्म 1 पर खड़े रखकर मरम्मत कार्य कराया। इससे ट्रेन यातायात बाधित नहीं हुआ।

फोटो 16 बीकेएस 119

:::

पीएनबी ने मनाया 68वाँ स्थापना दिवस

झाँसी : पंजाब नैशनल बैंक शहर शाखा का 68वाँ स्थापना दिवस हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। इस अवसर पर मण्डल कार्यालय के सहायक महाप्रबन्धक ओपी गुप्ता ने बैंक की योजनाओं का अधिक से अधिक लाभ लेने के लिए ग्राहकों को प्रेरित किया। समारोह में सन्तोष अग्रवाल, मूलचन्द कंचन, घनश्याम दास साहू, मोतीलाल, सीबी आर्य, पीके तिवारी, जेपी आर्य, अनुराग पाठक आदि उपस्थित रहे। वरिष्ठ प्रबन्धक एसपी सिंह ने संचालन व मुख्य प्रबन्धक पामा छेरिंग ने आभार व्यक्त किया।

एमए व एमकॉम की मौखिक परीक्षा 24 को

झाँसी : बुन्देलखण्ड महाविद्यालय के एमए तथा एमकॉम फाइनल वर्ष के अभ्यर्थियों की मौखिक परीक्षा 24 मार्च को पूर्वाह्न 8.30 बजे से महाविद्यालय कैम्पस में सम्पन्न होगी। यह जानकारी प्राचार्य डॉ. बाबूलाल तिवारी ने दी।

लोगो : झाँसी खेल

:::

स्पो‌र्ट्स मीट वैलोसिटि-2019 का समापन

झाँसी : एसआर ग्रुप ऑफ इंस्टिट्यूशन्स अम्बावाय में आयोजित वार्षिक खेलकूद प्रतियोगिता के तहत स्पोटर््स मीट वैलोसिटि-2019 का आज समापन हो गया। समापन मौके पर खिलाड़ियों ने अपने खेल कौशल का प्रदर्शन किया। समापन अवसर पर विभिन्न प्रतियोगिताओं के विजयी प्रतिभागियों को ग्रुप डॉयरेक्टर प्रो. अर्चना लाला, प्राचार्य डिप्लोमा पॉलिटेक्निक डॉ. जितेन्द्र राय ने सम्मानित किया। संयोजक सीपी सिंह ने आभार व्यक्त किया।

फोटो

:::

देहरादून में डेंजिल ने बढ़ाया शहर का मान

- शूटिंग प्रतियोगिता में जीते 2 स्वर्ण एवं 1 कांस्य पदक

झाँसी : देहरादून में आयोजित शूटिंग प्रतियोगिता में इलाहाबाद बैंक चौराहा निवासी डेंजिल मैथ्यू ने बेहतर प्रदर्शन के आधार पर 2 स्वर्ण व 1 कांस्य पदक प्राप्त कर शहर का नाम रोशन किया है। प्रतियोगिता देहरादून रायफल असोसिएशन की ओर से आयोजित की गई थी। इसमें देश के सभी राज्यों से लगभग 80 प्रतिभागियों ने हिस्सा लिया था। वर्तमान में डेंजिल राइफल एवं शॉटगन की अखिल भारतीय प्रतियोगिताओं में प्रतिभाग कर रहे हैं।

फाइल : दिनेश, नरेन्द्र

समय : 9:45

16 मार्च 2019


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.