Move to Jagran APP

हत्या-आत्महत्या के बीच उलझी युवती की मौत

0 दाह संस्कार को ले जाने के पहले आ गये परिजन 0 इमरजेंसी में छोड़ गये थे ससुराली झाँसी : पोस्टमॉ

By JagranEdited By: Published: Thu, 21 Feb 2019 01:00 AM (IST)Updated: Thu, 21 Feb 2019 01:00 AM (IST)
हत्या-आत्महत्या के बीच उलझी युवती की मौत
हत्या-आत्महत्या के बीच उलझी युवती की मौत

0 दाह संस्कार को ले जाने के पहले आ गये परिजन

loksabha election banner

0 इमरजेंसी में छोड़ गये थे ससुराली

झाँसी : पोस्टमॉर्टम हाउस में लावारिस अवस्था में पड़े एक युवती के शव को एक स्वयंसेवी संस्था के लोग दाह संस्कार के लिए लेकर निकले, तभी मृतका की माँ वहाँ पहुँच गयीं। माँ ने बेटी की हत्या होने की आशंका जतायी है। पुलिस मामले में पूछताछ कर रही है।

मेडिकल कॉलिज के इमरजेन्सी वॉर्ड में 14 फरवरी को पहुँचकर एक व्यक्ति ने युवती को भर्ती कराया। उसने चिकित्सकों को बताया कि वह उसका ससुर है, बहु ने ़जहर खा लिया है। इमरजेन्सी के अभिलेख में युवती का नाम दीक्षा कुशवाहा पत्‍‌नी शिवम निवासी शिवाजी नगर लिखाया और वहाँ से चला गया। देर रात युवती की मौत हो गयी, चिकित्सकों ने इसकी सूचना पुलिस को दी। पुलिस ने युवती के परिजनों की बहुत तलाश की, लेकिन उनका पता नहीं चला। परिजनों के न पहुँचने के कारण शव का पोस्टमॉर्टम नहीं हो पा रहा था। 4 दिन इन्त़जार करने के बाद चिकित्सकों ने अज्ञात में शव का पोस्टमॉर्टम किया। स्वयंसेवी संस्था के लोग शव को दाह संस्कार के लिए ले जाने वाले थे, तभी मऊरानीपुर के लुहरगाँव से आयी एक महिला ने शव अपनी बेटी का बताया। जिसकी शिनाख्त दीक्षा कोरी पुत्री गंगाराम के रूप में की। महिला ने पुलिस को बताया कि पुत्री की शादी नहीं हुई है, उसकी शादी के लिए लड़का देख रहे थे। 15 फरवरी को एक युवक ने फोन कर बताया कि दीक्षा ने ़जहर खा लिया है, अस्पताल में भर्ती है, वह तब से ही उसकी तलाश कर रहे थे। उसने बताया कि दीक्षा ब्यूटि पार्लर पर काम करने के साथ ऑर्केस्ट्रा में गाने जाती थी। एक युवक जिसे वह चेहरे से जानती है, वह बेटी को लेने आता था, जो खुद को शिवाजी नगर निवासी बताता था। जब वह बेटी को घर से लेकर गया था, उसके बाद घर में रखे 15 ह़जार रुपये, सोने की अँगूठी, हार, ़कीमती मोबाइल व बैग गायब था। उसने बेटी को ़जहर देकर मार डालने का आरोप लगाया है।

5 जगहों पर मारपीट, मु़कदमा

झाँसी : अलग-अलग 5 स्थानों पर मारपीट हुई। पीड़ितों की शिकायत पर पुलिस ने आरोपियों के विरुद्ध मु़कदमा दर्ज कर लिया है।

प्रेमनगर के ग्राम सैंयर निवासी मोनू यादव पुत्र कालीचरण ने पुलिस को दी तहरीर में बताया कि प्रशान्त यादव, नीरज यादव, सोनू यादव ने बिजौली स्थित शंकर कुशवाहा के घर के पास उसकी मारपीट कर दी। वहीं, साहूराम पुत्र सरनाम सिंह ने पुलिस को बताया कि अर्जुन, मोनू व कल्लू ने उसकी मारपीट कर दी, इससे वह घायल हो गया।

- प्रेमनगर के सारन्धा नगर निवासी मोहित तिवारी पुत्र राकेश तिवारी ने पुलिस को दी तहरीर में बताया कि राहुल, शैलेन्द्र अहिरवार निवासी हँसारी ने भाई, पिता समेत उसकी मारपीट कर दी है।

- प्रेमनगर स्थित रेलवे कॉलनि आरबी-3 निवासी नेहा ठकुरानी पत्‍‌नी सत्येन्द्र सक्सेना ने बताया कि उसके पिता राजेश ठकुरानी ने उसकी मारपीट कर दी है।

फोटो : 20 बीकेएस 9

गोविन्द चौराहा पर जैम लगा, वाहन चालक परेशान

0 दुकानों का सामान फिर सड़क पर पहुँचा

झाँसी : बुधवार को गोविन्द चौराहा पर लोगों को कई बार जैम में फँसकर परेशान होना पड़ा। पुलिस कण्ट्रोल रूम को सूचना देने पर बड़ी मशक्कत के बाद जैम खोला जा सका।

मिनर्वा चौराहा से गोविन्द चौराहा तक सड़क के दोनों ओर दुकानदारों ने दुकान के बाहर सड़क तक सामान रखा हुआ है। कर्मचारियों के साथ ही ग्राहकों के वाहन सड़क पर पार्क हो रहे हैं। इस मार्ग पर बहुत अतिक्रमण है, वाहनों के निकलने के लिए स्थान नहीं बचा है। एक भारी वाहन के फँस जाने पर काफी देर के लिए जैम लग जाता है। तत्कालीन टीएसआइ सुभाषचन्द यादव ने इस मार्ग को अतिक्रमण मुक्त करा दिया था, दुकानदार सामान दुकान के अन्दर रख रहे थे। उनका स्थानान्तरण होने के बाद फिर से सड़कें घिर गयी हैं, इससे प्रतिदिन जैम लग रहा है। यह हाल केवल गोविन्द चौराहा का ही नहीं, महानगर के अधिकांश मार्गो का है। वर्तमान टीएसआइ वाहन चेकिंग कर चालान तो काट रहे हैं लेकिन, यातायात व्यवस्था नहीं बना पा रहे हैं।

फाइल : दिनेश परिहार

समय : 9:20

20 फरवरी 2019


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.