Move to Jagran APP

कहीं लूट न हो जाये, बैंकों की ओर दौड़ी पुलिस

- 5 दिन बाद खुले बैंक खुले थे, पुलिस अलर्ट - अपर पुलिस महानिदेशक (़कानून व्यवस्था) ने कहा- अधिकार

By JagranEdited By: Published: Tue, 13 Nov 2018 01:08 AM (IST)Updated: Tue, 13 Nov 2018 01:08 AM (IST)
कहीं लूट न हो जाये, बैंकों की ओर दौड़ी पुलिस
कहीं लूट न हो जाये, बैंकों की ओर दौड़ी पुलिस

- 5 दिन बाद खुले बैंक खुले थे, पुलिस अलर्ट

loksabha election banner

- अपर पुलिस महानिदेशक (़कानून व्यवस्था) ने कहा- अधिकारी स्वयं निकलें

झाँसी : दीपावली से रविवार तक अवकाश होने के बाद आज बैंक खुले। अलर्ट के चलते पुलिस ने सुरक्षा के कड़े इन्त़जाम किये, बैंक में निगरानी के साथ ही आस-पास संदिग्ध व्यक्तियों की चेकिंग की गयी। दोपहर 2 बजे तक बैंक सुरक्षा के घेरे में रहे।

अपर पुलिस महानिदेशक (़कानून व्यवस्था) आनन्द कुमार ने वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक विनोद कुमार सिंह को निर्देश देते हुये कहा कि सोमवार को 5 दिनों के अवकाश के बाद बैंक खुल रहे हैं। बैंक्स में अत्याधिक भीड़ हो सकती है, इसलिए बैंक में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की जाये। पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण), पुलिस अधीक्षक (नगर), क्षेत्राधिकारी स्वयं निकल कर बैंक अलर्ट एवं प्रतिष्ठित प्रतिष्ठानों की सुरक्षा व्यवस्था देखें। उनका मानना था कि व्यापारी व अन्य लोग बड़ी संख्या में बैंक में रुपये जमा करने अथवा निकालने के लिए आ सकते हैं, इस दौरान आपराधिक प्रवृत्ति के लोग लूट जैसी किसी घटना को अंजाम दे सकते हैं। आदेश के अनुपालन में आज बैंकों की सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गयी।

धोखाधड़ी कर रुपये ऑनलाइन हस्तान्तरित किये

झाँसी : पुलिस साइबर सेल को प्रार्थना पत्र देकर मऊरानीपुर के सिरधरपुरा निवासी कृष्णचन्द्र अड़जरिया ने बताया कि किसी व्यक्ति ने खुद को बैंककर्मी बताकर खाते की डिटेल पूछ ली। इसके बाद रुपये का ऑनलाइन हस्तान्तरण कर लिया। पुलिस जाँच में जुट गयी है। साइबर सेल अधीक्षक का कहना है कि खाता धारक किसी भी स्थिति में अपने खाता की डिटेल न बतायें।

भोजला मण्डी में बुधवार से कारोबार शुरु होगा

झाँसी : गल्ला व्यापारियों की आम सहमति के बाद बुधवार से भोजला मण्डी में कारोबार शुरु करने की बात सामने आयी है। व्यापारी 14 नवम्बर को भोजला मण्डी में मँूगफली आदि अनाज की ख़्ारीद-फरोख्त करेंगे।

बताते चलें कि व्यापारियों ने 11 नवम्बर को भोजला मण्डी में कारोबार शुरु करने की बात कही थी। त्योहार एवं मण्डी में समस्याओं के चलते कारोबार शुरु नहीं हो सका था। मण्डी समिति के अधिकारियों के मुताबिक भोजला मण्डी में 124 दुकानें हैं, ख़्ारीद के लिए कई चबूतरे हैं। किसानों-व्यापारियों की सुविधा के लिए नलों के साथ ही 12 हैण्डपम्प लगाये गये हैं। मण्डी के अन्दर बिजली के कनेक्शन उपलब्ध करा दिये गये हैं, सुरक्षा के लिए थानेदार को पत्र दिया जा चुका है। इस बात की सूचना मिलते ही गल्ला व्यापारियों ने बैठक की, उन्होंने 14 नवम्बर को भोजला मण्डी जाने के संकेत दिये हैं।

बाइक चोरी

झाँसी : प्रेमनगर थाना पुलिस को तहरीर देकर कोतवाली के गन्दीगर का टपरा निवासी इकरार अली पुत्र इकबाल अली ने बताया कि काठ के पुल के पास से उसकी मोटरसाइकिल (यूपी 93 एबी 6097) चोरी हो गयी। पुलिस ने अज्ञात के विरुद्ध मु़कदमा दर्ज कर लिया है।

फोटो :: 12 बीकेएस 108, 109

खिलाडि़यों को उत्कृष्ट खेल प्रदर्शन के लिए प्रेरित किया

0 ध्यानचन्द स्टेडियम में सीनियर हॉकी पुरुष प्रतियोगिता शुरू

झाँसी : क्षेत्रीय खेल कार्यालय के तत्वावधान में मेजर ध्यानचन्द स्टेडियम में आयोजित पं. दीनदयाल उपाध्याय जन्मशताब्दी राज्य प्राइ़जमनी सीनियर हॉकी पुरुष प्रतियोगिता का शुभारम्भ मुख्य अतिथि ़िजलाधिकारी शिवसहाय अवस्थी ने किया। उन्होंने खिलाड़ियों को उत्कृष्ट खेल प्रदर्शन के लिए प्रेरित किया। उन्होने स्टेडियम को प्रदेश के सर्वोत्तम स्टेडियम का स्वरुप परिवर्तित करने में पूर्ण सहायता प्रदान करने का आश्वासन दिया। क्षेत्रीय क्रीड़ा अधिकारी को स्टेडियम के विभिन्न कार्यो को कराये जाने की विस्तृत रिपोर्ट देने के निर्देश दिये। विशिष्ट अतिथि भाजपा महानगर अध्यक्ष प्रदीप सरावगी व विनय गुप्ता रहे। शुभारम्भ मैच देवीपाटन गोण्डा व मिर्जापुर के मध्य खेला गया। मैच से पूर्व मुख्य अतिथि द्वारा अ‌र्न्तराष्ट्रीय हॉकी खिलाड़ी सुबोध खाण्डेकर से नियमों की जानकारी प्राप्त की गयी। बस्ती व चित्रकूट बाँदा के मध्य खेले गये मैच में बस्ती की टीम 2- 0 से विजयी रही। वहीं, मुरादाबाद ने आगरा को 2-1, देवीपाटन गोण्डा ने मिर्जापुर को 6-1, लखनऊ ने मेरठ को 8-1, आजमगढ़ ने फैजाबाद को 4-0 व वाराणसी ने सहारनपुर को 5-1 से हराया। प्रतियोगिता के निर्णायक में सुनील सिंह मेरठ, जावेद खाँ, लखनलाल, धर्मेश कुमार आगरार, विनम्र खाण्डेकर, जावेद अल्ताफ, सुनीता तिवारी, बृजेश कुशवाहा, अशोक ओझा, सैय्यद ऐहतेशाम रहे।

इस अवसर पर उप क्रीड़ा अधिकारी धर्मेन्द्र कुमार, पवन जैन, केशवानन्द, हीरालाल कुशवाहा, संजीव गुण्ठे, सलीमउद्दीन, कैलाश प्रसाद, मो. हसरत आदि उपस्थित रहे। क्षेत्रीय क्रीड़ा अधिकारी सुरेश बोनकर ने आभार व्यक्त किया।

फाइल : दिनेश व राकेश

समय : 11.15 बजे

12 नवम्बर 2018


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.