Move to Jagran APP

डम्पर की टक्कर से पति की मौत, पत्नी घायल

- बरुआसागर से लौटते समय नोटक्षीर के समीप हुआ हादसा झाँसी : झाँसी-मऊरानीपुर राष्ट्रीय राजमार्ग पर ड

By JagranEdited By: Published: Sat, 22 Sep 2018 01:04 AM (IST)Updated: Sat, 22 Sep 2018 01:04 AM (IST)
डम्पर की टक्कर से पति की मौत, पत्नी घायल
डम्पर की टक्कर से पति की मौत, पत्नी घायल

- बरुआसागर से लौटते समय नोटक्षीर के समीप हुआ हादसा

loksabha election banner

झाँसी : झाँसी-मऊरानीपुर राष्ट्रीय राजमार्ग पर डम्पर की टक्कर लगने से एक व्यक्ति की मौत हो गयी, जबकि उसकी पत्नी गम्भीर रूप से घायल और बाइक क्षतिग्रस्त हो गयी।

ओरछा (टीकमगढ़) क्षेत्र के भोजपुरा निवासी देव सिंह (60) की पत्नी पुक्खन (55) के पेट में दर्द रहता था। वह बाइक से पत्नी का इलाज कराने के लिए बरुआसागर गया था। वहाँ से लौटते समय नोटक्षीर के समीप डम्पर ने बाइक में टक्कर मार दी, जिससे दम्पति घायल हो गए। उन्हें मेडिकल कॉलिज लाया गया, जहाँ चिकित्सक ने देवसिंह को मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने शव का पोस्टमॉर्टम करा दिया।

मैजिक पलटने से एक द़र्जन से अधिक लोग घायल

- ओरछा में गणेश विसर्जन करके लौटते समय हुआ

झाँसी : ओरछा तिगैला से रेलवे क्रॉसिंग के मध्य मैजिक पलटने से एक द़र्जन से अधिक लोग घायल हो गए। सभी ओरछा स्थित बेतवा नदी में भगवान गणेश की प्रतिमा का विसर्जन करने के बाद झाँसी लौट रहे थे।

नवाबाद थाना क्षेत्र के शिवाजी नगर में रहने वाले एक द़र्जन से अधिक लोग मैजिक से गणेश विसर्जन करने ओरछा गए थे। वहाँ से लौटते समय रास्ते में सन्तुलन बिगड़ने पर अनियन्त्रित होकर मैजिक पलट गयी, जिससे शिवाजी नगर निवासी सुमित्रा पत्नी महीपत, बालकिशन तथा उसकी पत्नी रामदेवी, बेटा विकास, पुत्री वर्षा, हरनारायण, कालिका प्रसाद, बृजकिशोर, मलकू, राममिलन, पप्पू, सुरेन्द्र, करन आदि घायल हो गए। इनमें से 2 घायलों को मेडिकल कॉलिज में भर्ती कराया गया।

फाँसी लगाकर जान दी

- ़फसल चौपट होने का सदमा सहन नहीं कर सका किसान

झाँसी : बरसात के कारण ़फसल बर्बाद होने का सदमा किसान सहन नहीं कर सका। उसने खेत पर जाकर आम के पेड़ से फाँसी लगाकर जीवनलीला समाप्त कर ली।

प्रेमनगर थाना क्षेत्र के गरिया गाँव आ़जाद पुरा निवासी स्व. रामबाबू राजपूत के बेटे कालीचरण राजपूत (22) के पास एक एकड़ ़जमीन है। वह खेती करके जीवन यापन करता था। इस बार बरसात के कारण खेतों में पानी भर गया, जिससे तिल, उड़द व मूंग की ़फसल बर्बाद हो गई, जिससे उसे काफी नु़कसान हो गया। परिजनों के अनुसार यह सदमा वह सहन नहीं कर सका। गुरुवार को रात में वह घर से खेत पर जाने की कहकर निकला, और वहाँ पर फाँसी लगा ली। इस बात की जानकारी होने पर परिजन मौके पर पहुँचे, पर तब तक उसकी मौत हो चुकी थी। मौके पर पहुँची पुलिस ने शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया।

2 स्थानों पर अज्ञात शव मिले

झाँसी : कोतवाली क्षेत्र के रानीमहल के समीप अज्ञात महिला का शव पड़ा मिला। इसकी जानकारी होने पर पुलिस मौके पर पहुँच गयी। चौकी प्रभारी बिपिन कुमार द्विवेदी ने बताया कि वकीलन नाम की महिला (60) ़िजला अस्पताल के आसपास भटकती रहती थी। पुलिस ने शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया।

- नवाबाद थाना क्षेत्र के श्री सखी के हनुमान मन्दिर के समीप अज्ञात व्यक्ति का शव पड़ा मिला। मृतक की आयु लगभग 60 वर्ष थी। पुलिस ने शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया।

प्रेस छायाकार का कराया चिकित्सीय परीक्षण, दारोगा लाइन हाजिर

झाँसी : समाचार करवेज को जाते समय बीते रो़ज एक दारोगा द्वारा प्रेस छायाकार विजय कुशवाहा के साथ की गई मारपीट का मामला आज भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश महामन्त्री व एमएलसी विद्यासागर सोनकर के समक्ष भी उठा। उन्होंने मामले की जाँच कर दोषी के ख़्िाला़फ कड़ी कार्यवाही किए जाने को कहा। इसके साथ ही पत्रकारों का एक प्रतिनिधिमण्डल प्रदेश के कृषि मन्त्री सूर्य प्रताप शाही से मिला और दोषी दारोगा के ख़्िाला़फ मु़कदमा दर्ज कराने की माँग की।

बताते चलें कि इस घटना के विरोध में कल पत्रकारों व जनप्रतिनिधियों ने नवाबाद थाने पहुँच कर विरोध जताया और सम्बन्धित दारोगा के विरुद्ध कार्यवाही करने की माँग की थी। भारी दबाव के बाद पुलिस ने घायल प्रेस छायाकार का ़िजला चिकित्सालय में चिकित्सीय परीक्षण कराया। देर रात वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक विनोद कुमार सिंह ने दारोगा सन्दीप कुमार को लाइन हा़िजर कर दिया था।

ढाबा में पकड़ी अवैध शराब, 2 युवक बन्दी

झाँसी : ़िजला आबकारी अधिकारी गंगाराम ने आबकारी टीम के साथ प्रेमनगर थाना क्षेत्र के बिजौली में एक ढाबा पर दबिश दी। आबकारी टीम ने बिजौली निवासी बृजकिशोर व उल्दन थाना क्षेत्र के राजगिर निवासी प्रताप झा को 28 पौवा अवैध शराब समेत पकड़ कर नवाबाद पुलिस के सुपुर्द कर दिया।

फाइल : राकेश यादव

समय : 7.30 बजे

21 सितम्बर 2018


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.