Move to Jagran APP

युवक ने फांसी लगाकर दी जान, पुलिस पर प्रताड़ना का आरोप

शहर कोतवाली क्षेत्र के मुल्ला टोला मोहल्ले में शनिवार की सुबह युवक ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। मृत युवक के स्वजनों ने पुलिस पर प्रताड़ित करने का आरोप लगाया है। आक्रोशित स्वजन व मोहल्लावासियों के सिपाही व होमगार्ड के विरुद्ध मुकदमा दर्ज किए जाने की मांग पर अड़ने के चलते पुलिस घंटों बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज सकी।

By JagranEdited By: Published: Sat, 01 Feb 2020 05:33 PM (IST)Updated: Sat, 01 Feb 2020 05:33 PM (IST)
युवक ने फांसी लगाकर दी जान, पुलिस पर प्रताड़ना का आरोप
युवक ने फांसी लगाकर दी जान, पुलिस पर प्रताड़ना का आरोप

जागरण संवाददाता, जौनपुर: शहर कोतवाली क्षेत्र के मुल्ला टोला मोहल्ले में शनिवार की सुबह युवक ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। मृत युवक के स्वजनों ने पुलिस पर प्रताड़ित करने का आरोप लगाया है। आक्रोशित स्वजन व मोहल्लावासियों के सिपाही व होमगार्ड के विरुद्ध मुकदमा दर्ज किए जाने की मांग पर अड़े रहने के चलते पुलिस घंटों बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज सकी।

loksabha election banner

उक्त मोहल्ला निवासी राजू (20) पुत्र असलम को सवेरे नौ बजे गोमती नदी किनारे अली घाट से बाइक सवार सिपाही व होमगार्ड पकड़कर घर पर ले गए। आरोप लगाया कि वह लखनऊ की किसी युवती को ब्लैकमेल कर रहा था। राजू के स्वजनों का आरोप है कि सिपाही व होमगार्ड को उसकी मां ने घर से निकालकर दो हजार रुपये दिए। इसके बाद सिपाही ने और बीस हजार रुपये की मांग की। धमकी दी कि रुपये न देने पर फर्जी मुकदमे में फंसा देगा। उसकी मां रुपये का इंतजाम करने चली गई। इसी दौरान करीब साढ़े दस बजे राजू ने घर के कमरे में छत में लगे पंखे से रस्सी से फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। राजू पेशे से मजदूर था और पिता के साथ रंगाई-पोताई करता था। उसकी मां घर लौटी तो शव देखकर धाड़ें मारकर रोने लगी। पास-पड़ोस के लोग मौके पर जुट गए। सीओ सिटी सुशील कुमार सिंह व कोतवाल पवन कुमार उपाध्याय पुलिस फोर्स के साथ आ गए। आक्रोशित स्वजन व मोहल्लेवासी सिपाही व होमगार्ड के विरुद्ध मुकदमा दर्ज किए जाने की मांग पर अड़ गए। करीब चार घंटे समझाने-बुझाने के बाद पुलिस शव को कब्जे में लेकर आगे की कार्रवाई कर सकी।

--------------------------मौके पर शहर के एक मोहल्ले की लड़की भी थी। सिपाही ने पूछताछ के बाद उसे घर भेज दिया। राजू को घर ले गए तो उसके अभिभावकों ने करतूत सुनने के बाद उसे पीटा। पुलिस पर तो आरोप लगते ही हैं। पूरे मामले की जांच कराकर उचित कार्रवाई की जाएगी।

-सुशील कुमार सिंह, सीओ सिटी

--------------------------

दो पुलिस वाले नदी किनारे से पकड़कर राजू को पीटते हुए घर लाए। घर में भी दो डंडे मारे। किसी लड़की के यूपी-100 पर शिकायत करने की बात कहकर दो हजार रुपये ले गए। कहे कि 20 हजार रुपये और दो नहीं तो शाम को पकड़कर ले जाएंगे। इसी डर से उसने फांसी लगा ली।

-असलम (मृतक का पिता)


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.