जागरण संवाददाता, मड़ियाहूं (जौनपुर): सोमवार की सुबह दो गुटों में हुई मारपीट की घटना में क्षेत्र पंचायत सदस्य समेत नौ लोग घायल हो गए। निवर्तमान प्रधान के चाबी न सौंपने पर पंचायत भवन का ताला तोड़ना मारपीट का कारण बना। यह घटना कोतवाली क्षेत्र के सुदनीपुर गांव में पंचायत चुनावी की रंजिश को लेकर हुई।

उक्त ग्रामसभा में प्रधान पद के चुनाव में निवर्तमान प्रधान राकेश यादव अपने प्रतिद्वंद्वी सुरेश विश्वकर्मा से पराजित हो गए थे। क्षेत्र पंचायत सदस्य पद पर निजामुद्दीन शाह निर्वाचित हुए थे। निजामुद्दीन शाह का आरोप है कि वे पूर्व प्रधान राकेश यादव से पंचायत भवन की चाबी मांग रहे थे। देने में आनाकानी करने पर प्रधान सुरेश विश्वकर्मा के कहने पर उन्होंने ताला तोड़कर नया ताला लगाकर चाबी उन्हें सौंप दी।

इसी से आक्रोशित राकेश यादव व उनके साथी सोमवार की सुबह निजामुद्दीन शाह की लाठी-डंडे से पिटाई करने लगे। बीच-बचाव करने पहुंचे मुमताज शाह, मुन्ना शाह, बाबा धोबी, विनोद सोनी, सुदर्शन सेठ, बांकेलाल सेठ, सुंदरम सेठ को पीटकर गंभीर रूप से घायल कर दिया। दूसरे पक्ष के रवींद्र सेठ को भी चोटें आई। ग्रामीणों के दौड़ाने पर पूर्व प्रधान और उनके साथी भाग गए। प्रधान के साथ क्षेत्र पंचायत सदस्य और अन्य घायलों ने कोतवाली पहुंचकर आरोपितों के खिलाफ तहरीर दी।

आरोप है कि एक दारोगा ने भी घायलों की पिटाई की। इससे प्रधान पक्ष के लोगों में आक्रोश है। कोतवाली प्रभारी निरीक्षक मुन्ना राम ने बताया कि मारपीट की घटना में उचित कार्रवाई की जा रही है।

Edited By: Jagran