Move to Jagran APP

राम कथा से जीव को मिलता है अलौकिक सुख

बदलापुर कस्बे के महराजगंज रोड पर चल रही नौ दिवसीय श्री सीताराम महायज्ञ व संगीतमयी कथा में गुरुवार को स्वामी उमादास महराज ने कहा कि कथा सुनने से जीव को लौकिक व अलौकिक सुख मिलता है। श्री रामचरितमानस की एक-एक चौपाई जीवन का सार बताती है। इस अवसर पर भइया लाल रामनाथ निगम गुड्डू निगम सूरज निगम आदि उपस्थित रहे।

By JagranEdited By: Published: Fri, 06 Dec 2019 06:39 PM (IST)Updated: Fri, 06 Dec 2019 06:39 PM (IST)
राम कथा से जीव को मिलता है अलौकिक सुख
राम कथा से जीव को मिलता है अलौकिक सुख

जासं, जौनपुर: बदलापुर कस्बे के महराजगंज रोड पर चल रही नौ दिवसीय श्री सीताराम महायज्ञ व संगीतमयी कथा में गुरुवार को स्वामी उमादास महराज ने कहा कि कथा सुनने से जीव को लौकिक व अलौकिक सुख मिलता है। श्री रामचरितमानस की एक-एक चौपाई जीवन का सार बताती है। इस अवसर पर भइया लाल, रामनाथ निगम, गुड्डू निगम, सूरज निगम आदि उपस्थित रहे।

loksabha election banner

सुजानगंज क्षेत्र के हिम्मतनगर निवासी जटा शंकर शुक्ल के आवास पर चल रही भागवत कथा के दौरान प्रभाकर शास्त्री ने गुरुवार देर शाम भक्त ध्रुव की कथा पर विस्तार से प्रकाश डाला। कथा के पूर्व मुख्य यजमान रमा शंकर शुक्ल ने पत्नी सहित भागवत और व्यास का पूजन अर्चन किया।

मछलीशहर दियांवा महादेव गांव में चल रहे श्रीमछ्वागवद कथा ज्ञान यज्ञ सप्ताह के चौथे दिन गुरुवार को कथावाचक सुधाकर ने प्रवचन करते हुए कहा कि श्रीमछ्वभागवद गीता में भगवान् वासुदेव ने स्पष्ट कहा है कि जब-जब पृथ्वी पर अधर्म बढ़ेगा तब-तब धरा पर भगवान का किसी न किसी रूप में प्रकटीकरण होगा और अधर्मियों का विनाश होगा। सांसारिक मनुष्य को चाहिए कि वह लौकिक धर्म का पालन करते हुए परम धर्म के प्रति उन्मुख हो जीवन में सुख की अनुभूति करे। आयोजक लालचन्द्र शुक्ल ने सभी का आभार व्यक्त किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.