जागरण संवाददाता, रामपुर (जौनपुर): वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्यालय द्वारा 50 गांवों को गोद लेने के क्रम में भोड़ा गांव को रामसूरत सिंह महाविद्यालय द्वारा गोद लिया गया है। ऐसे में मंगलवार को प्रबंधक सत्य प्रकाश सिंह के नेतृत्व में गांवों में छात्र-छात्राओं द्वारा स्वच्छता अभियान रैली और स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया गया।

रैली के दौरान बच्चों ने लोगों को स्वच्छता और साफ-सफाई के प्रति जागरूक किया गया। जबकि स्वास्थ्य शिविर में टीबी, ब्लड शुगर सहित अन्य रोगों की जांच हेतु ब्लड का सैम्पल लिया गया। महाविद्यालय के छात्र-छात्राओं द्वारा भोड़ा ग्रामसभा की मलिन बस्तियों और बाजार में लोगों को साफ-सफाई से रहने और अपने आसपास के वातावरण को दूषित न करने तथा गंदगी से फैलने वाली बीमारियों के बारे में विस्तारपूर्वक बताया गया। रैली का संचालन कार्यक्रम अधिकारी मंत्री प्रसाद ने किया। अध्यक्षता निदेशक डा. संत प्रसाद मिश्रा ने किया।

इसी क्रम में महाविद्यालय प्रांगण में स्वास्थ्य शिविर के दौरान सहदेव इंटर कालेज भोड़ा के छात्र-छात्राओं का हीमोग्लोबिन, टीबी, शुगर सहित अन्य बीमारियों की जांच हेतु ब्लड सैंपल लिया गया। साथ ही बच्चों का वजन, लंबाई, ब्लड प्रेशर की जांच की गई। जहां सहदेव इंटर कालेज भोड़ा के प्रधानाचार्य डा.राकेश यादव, होरीलाल, दीपक सिंह, सर्वेश सिंह, जितेन्द्र सिंह, अजय सिंह, मृत्युन्जय सिंह आदि उपस्थित रहे।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस