Move to Jagran APP

जौनपुर में प्रमुखी को लेकर पथराव, फायरिंग व आगजनी

फायरिंग, पथराव के साथ प्रतापगढ़ सांसद हरिवंश सिंह का वाहन उपद्रवियों ने फूंक दिया। एक दर्जन से अधिक वाहनों में तोडफ़ोड़ हुई। पुलिस ने हवाई फायर और लाठी भांजी।

By Ashish MishraEdited By: Published: Mon, 06 Nov 2017 08:58 PM (IST)Updated: Mon, 06 Nov 2017 08:58 PM (IST)
जौनपुर में प्रमुखी को लेकर पथराव, फायरिंग व आगजनी
जौनपुर में प्रमुखी को लेकर पथराव, फायरिंग व आगजनी

जौनपुर (जेएनएन)। खुटहन ब्लाक प्रमुख सरयू देई यादव के विरुद्ध अविश्वास प्रस्ताव बैठक के दौरान सोमवार को जमकर बवाल हुआ। फायरिंग, पथराव के साथ प्रतापगढ़ सांसद हरिवंश सिंह का वाहन उपद्रवियों ने फूंक दिया। एक दर्जन से अधिक वाहनों में तोडफ़ोड़ हुई। पुलिस ने हवाई फायर और लाठी भांज कर उपद्रवियों को तितर-बितर किया। डीएम सर्वज्ञराम मिश्र और एसपी केके चौधरी ने तीखे तेवर दिखाए तो हालात काबू में आया। इस दौरान 12 लोगों को हिरासत में ले लिया गया। पुलिस कैराडीह सहित आसपास के गांवों में उपद्रवियों की धरपकड़ के लिए दबिश दे रही है।

loksabha election banner


सरयू देई के पक्ष में पूर्व सांसद धनंजय सिहं, शाहगंज विधायक ललई यादव और एमएलसी बृजेश सिंह लामबंद हैं। सोमवार की सुबह ब्लाक के पश्चिम सड़क पर ललई यादव और पूरब धनंजय सिंह व बृजेश सिंह समर्थकों के साथ डटे थे। पूर्वी बैरीकेडिंग की तरफ से सांसद हरिवंश सिंह के पुत्र रमेश सिंह समर्थकों के साथ ब्लाक की तरफ आ रहे थे। आरोप है कि बीडीसी सदस्यों को रोकने के लिए एक ट्रैक्टर को बीच सड़क पर खड़ा कर रास्ता बंद कर दिया गया था। इसी बीच रमेश सिंह का काफिला वहां जाकर फंस गया। ट्रैक्टर चालक की तलाश होने लगी। ॉ

पुलिस भी उसे हटाने का प्रयास करने लगी। दोनों पक्ष के समर्थकों की वहां भीड़ जुट गई। इसी दौरान भीड़ में से ही किसी ने पत्थर चला दिया। इससे वहां भगदड़ मच गई। देखते ही देखते तमंचे लहराने लगे और गोलियां चलने लगीं। गोलियों की तड़तड़ाहट से वहां अफरा-तफरी मच गई। फायरिंग होते ही पुलिस के कान खड़े हो गए। हालात पर काबू पाने के लिए उनकी तरफ से भी हवाई फायरिंग की गई। बवाल बढ़ा तो वहां मौजूद वाहनों में तोडफ़ोड़ शुरू हो गई। इसी दौरान अराजक तत्वों ने सांसद हरिवंश सिंह के काफिले में चल रही स्कार्पियो को आग के हवाले कर दिया।

हालात बेकाबू हुए तो डीएम और एसपी फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे। धनंजय सिंह, शैलेंद्र यादव ललई और बृजेश सिंह से इनकी तीखी नोक-झोंक भी हुई। इस दौरान हरिवंश सिंह व ललई के बीच भी कहासुनी हुई। मौके पर मौजूद डीएम ने ललई व धनंजय सिंह को गिरफ्तार करने का मौखिक आदेश दिया तो सभी वहां से खिसक लिए।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.