Move to Jagran APP

सिपाही भरते रहे खर्राटे, चोरों ने साफ कर दी ज्वेलरी की दुकान

संगीन आपराधिक वारदातों के बीच बढ़ रही चोरी की घटनाओं ने थानाध्यक्ष राजेश यादव की रिपोर्ट के आधार पर की गई।

By JagranEdited By: Published: Sun, 24 Nov 2019 06:20 PM (IST)Updated: Sun, 24 Nov 2019 06:20 PM (IST)
सिपाही भरते रहे खर्राटे, चोरों ने साफ कर दी ज्वेलरी की दुकान
सिपाही भरते रहे खर्राटे, चोरों ने साफ कर दी ज्वेलरी की दुकान

जागरण संवाददाता, जौनपुर: संगीन आपराधिक वारदातों के बीच बढ़ रही चोरी की घटनाओं ने पुलिस महकमे को परेशान कर दिया है। महकमे की एक कार्रवाई से भी साबित हो गया है कि रात्रि गश्त की बजाय पुलिसकर्मी खर्राटे भरते हैं। बदलापुर थाने की नाक के नीचे गत 16 नवंबर की रात में सराफा प्रतिष्ठान में हुई लाखों की चोरी के मामले में पुलिस अधीक्षक रवि शंकर छवि ने दो सिपाहियों को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया। यह कार्रवाई थानाध्यक्ष राजेश यादव की रिपोर्ट के आधार पर की गई है।

loksabha election banner

बदलापुर थाने से महज 25 मीटर दूर सुभाष नगर गली स्थित अजय सेठ की सराफा की दुकान का गत 16 नवंबर की रात में चोरों ने ताला चटका दिया था। प्रतिष्ठान में लगे सीसीटीवी कैमरे, डीवीडी आदि को तोड़कर चोर 35 ग्राम सोने व दो किलो चांदी के आभूषण व 35 हजार रुपये नकद समेट ले गए थे। चोरों ने थाने के ठीक सामने ऑनलाइन सेंटर के भी शटर का ताला तोड़कर तीन प्रिटर, चार लैपटॉप व 12 हजार रुपये पार कर दिये थे। उसी भवन में स्थित लाइसेंसी बीयर की दुकान का भी चोरों ने ताला तोड़ा लेकिन एक और गेट का ताला नहीं तोड़ सके। झुंझलाहट में चोरों ने दुकान के सामने लगे सीसीटीवी कैमरे को तोड़ दिया था।

थानाध्यक्ष राजेश यादव ने चोरी की उक्त घटनाओं को गंभीरता से लेते हुए एसपी रवि शंकर छवि को आख्या भेजी। लिखा कि घटना के दिन थाने में तैनात मुख्य आरक्षी शमीम अहमद व आरक्षी जय प्रकाश राम की कस्बे में कोबरा ड्यूटी लगाई गई थी। तड़के 3.30 बजे चेकिग के दौरान दोनों सिपाही थाना परिसर स्थित अपने बैरक से निकलते पाए गए। उनकी मुस्तैदी से ड्यूटी करने की बजाय बैरक में खर्राटा भरने के कारण ही चोरी की वारदातें हुईं। पुलिस अधीक्षक ने रिपोर्ट के आधार पर रविवार को कर्तव्य पालन के प्रति घोर लापरवाही, उदासीनता व अकर्मण्यता बरतने के आरोप में मुख्य आरक्षी शमीम अहमद व आरक्षी जय प्रकाश राम को निलंबित कर दिया। कार्रवाई संबंधी जारी आदेश में उल्लेख किया गया है कि यदि दोनों सिपाही कोबरा ड्यूटी पर मुस्तैद होते तो चोरी की उक्त घटना न होती। इस कार्रवाई से रात्रि गश्त के प्रति लापरवाह पुलिसकर्मियों के हाथ-पांव फूल गए हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.