जागरण संवाददाता, तेजी बाजार (जौनपुर) : जिले के प्रभारी मंत्री उपेंद्र तिवारी शुक्रवार को सुबह महराजगंज सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का निरीक्षण किया। इस दौरान डाक्टर सहित चार स्वास्थ्य कर्मियों को कारण बताओ नोटिस जारी करने का निर्देश दिया। ग्रामीणों ने स्वास्थ्य कर्मियों के न आने व लापरवाही की शिकायत की तो मंत्री ने कड़ी फटकार लगाई।

लोगों की शिकायत पर प्रभारी मंत्री उपेंद्र तिवारी, राज्यमंत्री गिरीश चंद्र यादव, बदलापुर विधायक रमेश चंद्र मिश्र सीडीओ अनुपम शुक्ल के साथ सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का निरीक्षण करने पहुंचे। इस दौरान मरीजों के तीमारदारों ने अस्पताल कर्मियों के न आने की शिकायत की तो मंत्री ने उपस्थिति पंजिका पर सभी की उपस्थिति ली। इसमें प्रभारी चिकित्सा अधिकारी शशिकांत पटेल, एक्स-रे टेक्नीशियन अभिषेक कुमार, लिपिक रविद्र प्रताप सिंह के अनुपस्थित होने पर सीडीओ से सभी को कारण बताओ नोटिस जारी करने को कहा। वही दंत रोग विशेषज्ञ डाक्टर स्वीटी अस्पताल में मौजूद रहीं। ग्रामीणों ने शिकायत की कि वह प्रतिदिन अस्पताल नहीं आतीं। ऐसे में उन्हें भी कारण बताओ नोटिस जारी करने का आदेश दिया। मंत्री ने दंत रोग कक्ष में जाकर मेडिकल उपकरणों को देखा, जिस पर धूल, मिट्टी जमी होने पर कर्मियों को फटकार लगाई। वैक्सीनेशन कक्ष में लगे बिस्तर के गंदा होने पर विभागीय कर्मियों को कड़ी चेतावनी दी। बदलापुर विधायक रमेश चंद्र मिश्र ने एक दशक बाद भी पानी की टंकी का निर्माण न होने व स्वास्थ्य कर्मियों के आवास का निर्माण पूरा न होने की शिकायत की। इस पर प्रभारी मंत्री ने सीडीओ को जांच कर कार्रवाई का निर्देश दिया। इस दौरान भाजपा नेता विनय कुमार सिंह, स्वास्थ्य शिक्षा अधिकारी अरुणाभा पांडेय, अंबरीश सिंह, लवकुश सिंह, आनंद उपाध्याय, रामसागर गिरी, अभिषेक, राहुल सिंह आदि मौजूद थे। साहब बिना पैसे के थाने में नहीं सुनी जाती शिकायत

बदलापुर (जौनपुर) : प्रभारी मंत्री उपेंद्र तिवारी ने जौनपुर से सुजानगंज जाते समय दोपहर में कोतवाली का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान उपस्थित भीड़ ने एसआइ कश्यप सिंह व मुंशी रविशंकर भारती की शिकायत की। कहा कि साहब बिना पैसे के थाने में कोई शिकायत नहीं सुनी जाती है। इस पर उन्होंने एसपी सिटी डाक्टर संजय कुमार से दोनों के निलंबित किए जाने का निर्देश दिया। मंत्री के थाना परिसर में पहुंचते ही अफरा-तफरी मच गई। इस दौरान मंत्री ने शिकायत पंजिका में दो तिथियों में मात्र एक-दो शिकायतें दर्ज होने का कारण पूछा। जिस पर सटीक जवाब न मिलने पर नाराजगी व्यक्त की। परिसर में लटके तार व साफ-सफाई पर भी नाराजगी व्यक्त करते हुए शीघ्र दुरुस्त करने की बात कही। इस दौरान राज्यमंत्री गिरीश चंद्र यादव, विधायक रमेश चंद्र मिश्र, सीओ चोब सिंह, प्रभारी निरीक्षक पवन उपाध्याय, भाजपा कार्यकर्ता आदि उपस्थित रहे।

Edited By: Jagran