Move to Jagran APP

रामपुर को नगर पंचायत का मिला दर्जा

साल के अंत में मड़ियाहूं विधानसभा क्षेत्र के रामपुर गांव को नगर पंचायत का बड़ा तोहफा मिला। नगर पंचायत का दर्जा मिलने के बाद विकास कार्य तेजी से होने की संभावना बढ़ गई है।

By JagranEdited By: Published: Thu, 02 Jan 2020 05:03 PM (IST)Updated: Thu, 02 Jan 2020 05:03 PM (IST)
रामपुर को नगर पंचायत का मिला दर्जा

जागरण संवाददाता, मड़ियाहूं(जौनपुर): मड़ियाहूं विधानसभा क्षेत्र के रामपुर गांव को नगर पंचायत का बड़ा तोहफा मिला। नगर पंचायत का दर्जा मिलने के बाद विकास कार्य तेजी से होने की संभावना बढ़ गई है। वहीं विभिन्न समस्याओं से जूझ रहे संबंधित क्षेत्र के 25 हजार आबादी को सीधा लाभ मिलेगा।

loksabha election banner

मड़ियाहूं विधानसभा क्षेत्र के रामपुर गांव को नगर पंचायत का दर्जा दिलाने की मांग काफी दिनों से चली आ रही थी। विधानसभा चुनाव के दौरान डा.लीना तिवारी ने रामपुर की जनता से वादा किया था कि मैं विधायक बनी तो रामपुर को नगर पंचायत का दर्जा दिलवाकर रहूंगी। चुनाव जीतने के बाद उन्होंने इसके लिए प्रयास किया। उनका प्रयास रंग लाया और वर्ष के अंत में रामपुर को नगर पंचायत का दर्जा मिल गया। नगर पंचायत का दर्जा मिलने से विकास का पहिया तेजी से घूमने की संभावना बढ़ गई है। नगर पंचायत में लगभग 8 गांव सम्मिलित किए गए हैं। इसमें भीमपुर, रामपुर, मालपुर, धनुहा, मई, खेमापुर, राघव रामपट्टी माफी पंडितान, सहनपुर शामिल है। रामपुर को नगर पंचायत का दर्जा मिलने से क्षेत्रीय लोगों में काफी प्रसन्नता है। बाजार के हरी लाल गुप्ता, राजकुमार सेठ, विनोद जायसवाल, आलोक तिवारी, संजय सोनी, महेंद्र जायसवाल ने विधायक के प्रयास की सराहना करते हुए कहा कि अब रामपुर का चहुंमुखी विकास होगा।

विधायक डा.लीना तिवारी ने कहा कि चुनाव के समय मैंने रामपुर की जनता से वादा किया था कि चुनाव जीतने के बाद रामपुर को नगर पंचायत का दर्जा दिलाऊंगी। चुनाव जीतने के बाद उन्होंने सीएम योगी व नगर विकास मंत्री से रामपुर को नगर पंचायत का दर्जा दिलाने के लिए पत्र लिखकर अनुरोध किया। दो दिन पूर्व कैबिनेट की हुई बैठक में रामपुर को नगर पंचायत का दर्जा मिल गया। अब यहां की जनता को मूलभूत सुविधाएं सड़क, बिजली, पानी मुहैया होगा। विकास को मिलेगी गति

रामपुर को नगर पंचायत बनाए जाने से क्षेत्र का चौमुखी विकास होगा। नगर पंचायत का दर्जा दिलाने के लिए विधायक का प्रयास रंग लाया।

छेदीलाल जायसवाल, प्रधान -विधायक मड़ियाहूं ने चुनाव के समय लोगों से वादा किया था कि चुनाव जीतने के बाद रामपुर को नगर पंचायत का दर्जा दिलवाऊंगी। उन्होंने अपना वादा पूरा किया।

शिवशंकर गुप्ता

.....................

-रामपुर को नगर पंचायत का दर्जा प्राप्त होने से क्षेत्र में खुशी का माहौल है। यहां के निवासियों को अब गंदगी से राहत मिलेगी। स्ट्रीट लाइट, नाली, खड़ंजा आदि का निर्माण होगा।

भोरिक सोनकर,

पूर्व प्रधान

.................................

-रामपुर को नगर पंचायत का दर्जा प्राप्त होने से बाजार सहित आस-पास के लोगों में काफी प्रसन्नता है। विधायक ने जो चुनाव के समय हम लोगों से वादा किया था उसे पूरा किया है।

देवीशंकर दूबे,

नाजा गुरु


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.