Move to Jagran APP

पुलवामा दोषियों को दिया जाए करारा जवाब

पुलवामा आतंकी हमले में शहीद हुए जवानों की याद में जिले में जगह-जगह श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया गया। इसमें विभिन्न सामाजिक संगठनों व राजनीतिक पार्टियों ने प्रतिभाग किया। कही कैंडिल मार्च निकाला गया तो कही आतंकवाद व पाक पीएम का पुतला फूंककर लोगों ने आक्रोश व्यक्त किया। इस दौरान सभी की एक ही मांग रही कि पुलवामा हमले में दोषियों को करारा जवाब दिया जाए।

By JagranEdited By: Published: Mon, 18 Feb 2019 10:15 PM (IST)Updated: Mon, 18 Feb 2019 10:15 PM (IST)
पुलवामा दोषियों को दिया जाए करारा जवाब
पुलवामा दोषियों को दिया जाए करारा जवाब

जागरण संवाददाता जौनपुर : पुलवामा आतंकी हमले में शहीद हुए जवानों की याद में रविवार को भी जिले में जगह-जगह श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया गया। इसमें विभिन्न सामाजिक संगठनों व राजनीतिक पार्टियों ने प्रतिभाग किया। कहीं कैंडिल मार्च निकाला गया तो कही आतंकवाद व पाक पीएम का पुतला फूंककर लोगों ने आक्रोश व्यक्त किया। इस दौरान सभी की एक ही मांग रही कि पुलवामा हमले में दोषियों को करारा जवाब दिया जाए।

loksabha election banner

जामिया हुसैनिया लाल दरवाजा में सोमवार को विरोध-प्रदर्शन हुआ। मदरसे के छात्र और मौलाना ने शोकसभा के माध्यम से आतंकवाद के खिलाफ आवाज बुलंद की। जामिया के मैनेजर मौलाना सैय्यदैन अहमद, नाजिम मौलाना तौफीक ने कहा कि जामिया हुसैनिया का जर्रा-जर्रा इस कायराना हमले के खिलाफ खड़ा है। प्रधानाचार्य मुफ्ती नजमुल हसन ने कहा कि जालिमाना हरकत की जांच कराई जाए।

इस मौके पर मौलाना वसीम अहमद शेरवानी, मौलाना मुख्तार, इरशाद मंसूरी, साजिद अलीम, अनवारुल हक गुड्डू, मुफ्ती सोएब, मौलाना मसलहुद्दीन, हाफिज नेयाज, मौलाना तारिक, मौलाना जमीरूद्दीन आदि उपस्थित रहे।

चौकियां चौराहे पर व्यापारियों ने कैंडिल जलाकर श्रद्धांजलि दी। हाथो में तिरंगा झंडा लिए व्यापारियों ने भारत माता की जयकार लगाए।

नगर के सछ्वावना पुल के बगल स्थित केरारबीर बाबा मंदिर के प्रांगण में आयोजन महादेव सेना द्वारा किया गया। इस मौके पर विद्वानों द्वारा शहीदों के आत्मा की शांति के लिए यज्ञ व शांति पाठ किया गया। महादेव सेना के पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं ने पूरे नगर में भ्रमण करके विरोध प्रदर्शन किया।

बदलापुर में स्वामी नरेंद्राचार्य भक्त सेवा मंडल द्वारा कस्बे में कैंडिल मार्च निकालकर शहीदों को श्रद्धांजलि दी गई। सरायत्रिलोकी में ग्रामीणों ने आतंकवाद का पुतला फूंककर विरोध जताया। इसी तरह लेदुका बाजार में प्रताप सेना द्वारा कैंडिल मार्च निकालकर पुतला फूंका गया। बटाऊबीर चौराहे पर व्यापारियों ने मनोज शुक्ल के नेतृत्व में शाहपुर में अमरनाथ गुप्त के नेतृत्व में कैंडिल मार्च निकालकर पाक का पुतला फूंका गया।

मछलीशहर के ब़ख्शी पॉलिटेक्निक मुजार से चलकर छात्रों का जुलूस नगर में निकाला गया। ब़ख्शी पॉलिटेक्निक के प्रबंधक रईस अहमद के नेतृत्व में छात्रों ने जुलूस के माध्यम से शहीदों को श्रद्धांजलि दी।

मडियाहूं के कौशिल्या पीजी कॉलेज मड़ियाहूं के सैकड़ों की संख्या में छात्र-छात्राओं ने प्रबंधक डॉ. रामजीत मौर्य, प्राचार्य अशोक ¨सह कुशवाहा के नेतृत्व में पाकिस्तान मुर्दाबाद के नारे लगाते हुए नगर भ्रमण किया। इसके बाद गांधी तिराहे पर पाकिस्तानी प्रधानमंत्री का पुतला फूंका। बक्शा ब्लॉक मुख्यालय पर सोमवार को ब्लॉक प्रमुख सजल ¨सह, बीडीओ रामसुंदर भारती के नेतृत्व में ब्लॉक कर्मियों ने शहीदों को श्रद्धांजलि दी।

बरईपार के शाहपुर से लखेसर भुआकला खपरहा बजार तक कैंडिल मार्च निकालकर सैकड़ों की संख्या में युवाओं ने अपनी शोक जताया। नईगंज चौराहे पर विपिन कुमार यादव की अध्यक्षता में कैंडिल मार्च निकालकर श्रद्धांजलि दी गई।

खुटहन के चंद्रापैराडाइज कान्वेंट इंटर कालेज के छात्रों ने प्रबंधक चन्द्रसेन यादव के नेतृत्व में रैली निकाली। तिघरा गांव मे प्रजातंत्र जनता पार्टी के प्रदेश सचिव विनोद प्रजापति के नेतृत्व मे कैंडल मार्च, शरद मिश्रा के नेतृत्व में पिलकिछा में रोड पर पाकिस्तान का पुतला दहन किया गया। कांग्रेस पार्टी के जिला महासचिव राकेश मिश्रा की अध्यक्षता में स्थानीय सुभाष चौक चौराहे पर श्रद्धांजलि सभा की गई।

आतंकी घटना के विरोध में नगर के भंडारी स्टेशन से सछ्वावना पुल तक समाजसेवी सूरज कुमार यादव के नेतृत्व में कैंडिल मार्च निकला।

महराजगंज बीआरसी में खंड शिक्षा अधिकारी बसंत शुक्ल व प्राथमिक शिक्षक संघ ब्लॉक अध्यक्ष उमानाथ यादव के नेतृत्व में कैंडिल मार्च निकला।

महराजगंज स्थित ब्लाक संसाधन केंद्र से तिराहे तक अध्यापकों ने कैंडल मार्च निकाला कर शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित किया।

मड़ियाहूं तहसील सभागार कक्ष में विधायक लीना तिवारी व उप जिलाधिकारी मोती लाल यादव के नेतृत्व में श्रद्धांजलि सभा हुई।

पुरानी सुजानगंज बाजार में रविवार की देर शाम व्यापार मंडल द्वारा कैंडिल मार्च निकाला गया। घूरीपुर में भाजयुमो के नेतृत्व में रैली निकालकर विरोध जताया गया। सोनहिता बाजार में व्यापारियों एवं ग्रामीणों ने रैली निकालकर विरोध जताया। न्यायिक कार्य से विरत रहे अधिवक्ता :-

शाहगंज (जौनपुर): पुलवामा के आतंकी हमले में शहीद हुए जवानों के आत्मा की शांति के लिए सोमवार को तहसील अधिवक्ता संघ के अध्यक्ष भारत यादव की अध्यक्षता में श्रद्धांजलि अर्पित की गई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.