जागरण संवाददाता जौनपुर: अयोध्या में भव्य-दिव्य राम मंदिर के निर्माण के लिए चलाए जा रहे निधि समर्पण अभियान में लोग बढ़-चढ़कर भागीदारी निभा रहे हैं।वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्यालय की कुलपति प्रो. निर्मला एस मौर्य ने प्रांत प्रचारक काशी प्रांत रमेश एवं प्रांत कार्यवाह डाक्टर मुरली पाल के समक्ष एक लाख रुपये समर्पित करते हुए कहा कि यह मेरा परम सौभाग्य है कि मैं सदियों बाद दोबारा बनाए जाने वाले भव्य राम मंदिर निर्माण में अपनी यह तुच्छ भेंट देने का अवसर प्राप्त हुआ है। प्रांत कार्यवाह ने कहा कि संघ के कार्यकर्ता घर-घर जाकर इस पुनीत कार्य को अंजाम दे रहे हैं।

वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्यालय परिसर के शिक्षक डाक्टर आलोक दास एवं झांसी मिश्र के पुत्र आर्यन (10) एवं पुत्री कुमारी आशी (5) ने अपनी संचित निधि जो कि गुल्लक में थी उसे प्रांत प्रचारक एवं प्रांत कार्यवाह के समक्ष भेंट कर दी।

तेजी बाजार क्षेत्र के रतन बहादुर सिंह आइटीआइ गद्दोपुर में आयोजित कार्यक्रम में मंदिर निर्माण के लिए एक लाख 98 हजार चार सौ रुपये धनराशि एकत्रित की गई। लोगों को संबोधित करते हुए बदलापुर विधायक रमेश चंद मिश्र ने कहा कि घर-घर जाकर श्री राम मंदिर निर्माण के लिए निधि संग्रह करना हम सभी का कर्तव्य है।

ब्लाक प्रमुख के पति भाजपा नेता विनय कुमार सिंह ने एक लाख 11 हजार का चेक अभियान प्रमुख माताफेर मिश्रा को सौंपा। कैलवल निवासी गौरव सिंह ने 11 हजार, वर्जी निवासी शैलेश सिंह 11हजार,एसडपीएसएम स्कूल के प्रबंधक संदीप सिंह ने 51 सौ,अरुण सिंह बुंदेला ने 21 सौ,प्रयास उपाध्याय ने 21 सौ रुपये का सहयोग प्रदान किया।

सिकरारा में मंदिर निर्माण के लिए धन संग्रह अभियान के तहत विश्व हिदू परिषद के जिलाध्यक्ष राकेश चंद्र दूबे के निर्देशन में पदाधिकारियों ने रविवार को शोभायात्रा निकाली। इसमें शामिल भाजपा व आरएसएस के कार्यकर्ताओं ने लोगों को जागरूक किया।

त्रिलोचन महादेव शिवमंदिर परिसर में रविवार को बैठक हुई। इसमें लोगों ने पचास हजार रुपये समर्पण निधि में दिया।

Edited By: Jagran