Move to Jagran APP

डीपीआरओ पर फिर गिरी गाज, एटा हुआ तबादला

जागरण संवाददाता, जौनपुर : जिला पंचायत राज अधिकारी सुधीर कुमार श्रीवास्तव पर शुक्रवार को अ

By JagranEdited By: Published: Fri, 20 Jul 2018 11:06 PM (IST)Updated: Fri, 20 Jul 2018 11:06 PM (IST)
डीपीआरओ पर फिर गिरी गाज, एटा हुआ तबादला

जागरण संवाददाता, जौनपुर : जिला पंचायत राज अधिकारी सुधीर कुमार श्रीवास्तव पर शुक्रवार को आखिरकार गाज गिर ही गई। एक दिन पहले स्वच्छता मिशन में जिले की खराब प्रगति के कारण मिली विशेष प्रतिकूल रिपोर्ट के बाद उनका तबादला भी एटा कर दिया गया। उनके स्थान पर 12 दिन के लिए यहां डीपीआरओ रहे सभाजीत पांडेय फिर से कुर्सी संभालेंगे।

loksabha election banner

21 नवंबर 2016 को सुधीर श्रीवास्तव ने जिले में डीपीआरओ का कार्यभार ग्रहण किया। 14 अगस्त 2017 को उनका तबादला वाराणसी के लिए कर दिया गया था। इसके विरोध में वह हाईकोर्ट से स्टे ले आए। कुछ ही दिनों बाद जिलाधिकारी को उन्हें डीपीआरओ का चार्ज ग्रहण कराना पड़ा, लेकिन 15 जून को फिर शासन ने डीपीआरओ सुधीर का तबादला एटा जिले के लिए कर दिया। इनके स्थान फैजाबाद के डीपीआरओ सभाजीत पांडेय को भेज दिया। इधर सुधीर के कार्यमुक्त होने पर सभाजीत डीपीआरओ का चार्ज भी 27 जून को संभाल लिए थे। 28 जून से दो दिन तक दोनों डीपीआरओ कार्यालय में पहुंचे थे। सभाजीत चार्ज लेने की बात कहते हुए डीपीआरओ का कार्य करते रहे, जबकि एटा के लिए तबादला किए गए सुधीर श्रीवास्तव भी खुद को डीपीआरओ मानते हुए बैठे रहे। हालांकि वे इसके बाद लखनऊ चले गए और आखिर में प्रमुख सचिव पंचायती राज ने उनके तबादले के आदेश पर अग्रिम निर्णय लेने तक रोक लगा दी। इसके चलते वे 9 जुलाई से पुन: डीपीआरओ कुर्सी संभाल लिए थे। इधर एक दिन पहले शासन में हुई स्वच्छता मिशन ग्रामीण की समीक्षा में जनपद की प्रगति खराब होने पर डीपीआरओ को विशेष प्रतिकूल प्रविष्टि दी गई। साथ ही शुक्रवार को उनके कोर्ट में चल रहे प्रकरण को भी निस्तारित करते हुए उनका तबादला एटा के लिए कर दिया गया, जबकि सभाजीत पांडेय को जौनपुर का डीपीआरओ फिर से बनाया गया। इस सम्बंध में शासन का आदेश भी आ गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.