Move to Jagran APP

मां दुर्गा की आपत्तिजनक फोटो वॉयरल होने से तनाव

जागरण संवाददाता, बरसठी (जौनपुर) : सहरमा गांव में वर्ग विशेष के युवक के मोबाइल फोन पर म

By JagranEdited By: Published: Thu, 02 Aug 2018 10:54 PM (IST)Updated: Thu, 02 Aug 2018 10:54 PM (IST)
मां दुर्गा की आपत्तिजनक फोटो वॉयरल होने से तनाव
मां दुर्गा की आपत्तिजनक फोटो वॉयरल होने से तनाव

जागरण संवाददाता, बरसठी (जौनपुर) : सहरमा गांव में वर्ग विशेष के युवक के मोबाइल फोन पर मां दुर्गा की आपत्तिजनक फोटो व अभद्र टिप्पणी वॉयरल करने से तनाव का माहौल कायम हो गया। दो वर्गो में तनाव का रूप लेने की आशंका से हरकत में आई पुलिस ने आरोपित को गिरफ्तार कर लिया। हाल ही में असम से आए आरोपित के पास से कई संदिग्ध सिम कार्ड मिले हैं। बजरंग दल के प्रखंड संयोजक अनिल कौशल की तहरीर पर आरोपित के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर पुलिस उसके बारे में गहराई से छानबीन में जुटी है। एहतियात के तौर पर पुलिस गांव की स्थिति पर बारीकी से नजर रखे हुए हैं। उक्त गांव निवासी अल्पसंख्यक वर्ग के एक युवक ने बहुसंख्यक वर्ग के एक युवक के वाट्स एप पर दुर्गा मां की आपत्तिजनक फोटो व टिप्पणी भेज दी। दो वर्गो में तनाव फैलाने वाले इस कृत्य पर एतराज करने पर वह उसे गालियां देने लगा। युवक ने गांव के कुछ साथियों को इसकी जानकारी दी। उनके पूछताछ करने पर आरोपित युवक हाथापाई पर उतारू हो गया। इससे गांव का माहौल बिगड़ गया। खबर लगने पर बजरंग दल के कुछ कार्यकर्ता आ गए। मामले की गंभीरता को देखते हुए गांव के दोनों वर्गों के कुछ बड़े-बुजुर्गों ने सुलह-समझौते का प्रयास शुरू कर दिया लेकिन बात नहीं बनी। तब पुलिस को सूचना दी गई।

loksabha election banner

प्रकरण की गंभीरता को देखते हुए पुलिस तुरंत हरकत में आ गई। थानाध्यक्ष इंस्पेक्टर नरेंद्र प्रसाद ने सहयोगियों के साथ दबिश देकर इस घिनौने कृत्य के लिए जिम्मेदार युवक अयूब को गिरफ्तार कर लिया। तलाशी में उसके पास से पुलिस को कई संदिग्ध सिम कार्ड मिले। छानबीन में पता चला कि वह कई साल तक असम में रहने के बाद कुछ महीने पहले गांव में लौटा। आरोप है कि तभी से वह हमेशा दोनों वर्गों के बीच तनाव भड़काने की गतिविधियों में लिप्त रहता है। पुलिस उसके पास से मिले मोबाइल फोन की कॉल डिटेल भी खंगाल रही है। पुलिस को अंदेशा है कि ऐसे कुछ मामलों में वह संलिप्त हो सकता है। इस प्रकरण से गांव में तनावपूर्ण शांति बनी हुई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.