जागरण संवाददाता, जौनपुर : जिला पंचायत बोर्ड की बैठक शनिवार को कलेक्ट्रेट प्रेक्षागृह में हुई। इस दौरान एजेंडे में शामिल छह बिदुओं पर अहम निर्णय लिए गए। सदन में सदस्यों ने जमकर हंगामा करते हुए इस वर्ष के कार्ययोजना की बुकलेट को निरस्त करने का फैसला लिया। साथ ही यह तय हुआ कि जिला पंचायत में किसी भी जनप्रतिनिधि के रिश्तेदार ठेकेदारी करते पाए गए तो उनका लाइसेंस निरस्त किया जाएगा।

जिला पंचायत अध्यक्ष राज बहादुर यादव की अध्यक्षता में दोपहर 12 बजे बैठक शुरू हुई। इसमें सबसे पहले पिछले बैठक के कार्यवाही की पुष्टि की गई। वहीं सभी ब्लाकों में अस्थायी गौआश्रय स्थल राज्य वित्त से बनाने के प्रस्ताव पर चर्चा हुई। जिसमें यह तय हुआ कि सभी ब्लाकों में प्रशासन की तरफ से पूर्व में सभी ब्लाकों में अस्थायी गौआश्रय बना है, जिला पंचायत के पास बजट की भी कमी है। इस वजह से इसको नहीं बनाया जाएगा। सिर्फ खुटहन के आर्यनगर पिसौली में अस्थायी गौशाला के मरम्मत की स्वीकृत दी गई। मड़ियाहूं व बदलापुर बाजार में दुकानों के निर्माण को लेकर स्वीकृति दी गई। मड़ियाहूं विधायक के प्रस्ताव को सदन में वहां के सदस्य के सहमति देने पर 30-30 लाख रुपये सड़क मरम्मत के कार्य को हरी झंडी दिखाई गई। जिला पंचायत द्वारा वर्ष 2019-20 में जो विकास कार्ययोजना की बुकलेट तैयार की गई थी, सदस्यों ने उसका विरोध करते हुए निरस्त कर दिया। कहा कि इसमें सदस्यों के अलावा अन्य जनप्रतिनिधियों, आईजीआरएस, सीएम शिकायत, डीएम शिकायती पत्र सभी कार्यो को शामिल किया गया है। इसमें सिर्फ जिला पंचायत सदस्यों के दिए गए प्रस्ताव को ही शामिल किया जाए। एक सप्ताह के अंदर समीक्षा करते हुए जिला पंचायत अध्यक्ष, सीडीओ, निर्माण समिति इसको तैयार कराए। गड्ढा युक्त सड़कों को गड्ढा मुक्त करने के प्रस्ताव पर सहमति प्रदान की गई। इसमें सभी जिला पंचायत की सड़कों को गड्ढामुक्त किया जाएगा। पंचायत सशक्तिकरण योजना के तहत दो साल के बजट 70 लाख रुपये से प्रमुख बाजारों व बस स्टैंडों पर शुलभ शौचालय व यात्री प्रतीक्षालय खोलने का निर्णय हुआ।

इस मौके पर आमंत्रित सदस्य के रूप में सांसद श्याम सिंह यादव, जिला पंचायत सदस्य नन्हकू यादव, त्रिभुवन यादव, पप्पू रघुवंशी, पूनम मौर्या, लालचंद यादव, कलावती यादव, विनीता यादव आदि मौजूद रही। सचिव की भूमिका में सीडीओ गौरव वर्मा, एएमए राहुल सिंह मौजूद रहे।

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Jagran

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप