Move to Jagran APP

उपेक्षा का दंश झेल रहा बरसठी स्टेशन

जागरण संवाददाता, बरसठी (जौनपुर): सरकार यात्रियों की सुविधा के लिए रेलवे स्टेशनों को वा

By JagranEdited By: Published: Wed, 25 Apr 2018 05:48 PM (IST)Updated: Wed, 25 Apr 2018 05:48 PM (IST)
उपेक्षा का दंश झेल 
रहा बरसठी स्टेशन
उपेक्षा का दंश झेल रहा बरसठी स्टेशन

जागरण संवाददाता, बरसठी (जौनपुर): सरकार यात्रियों की सुविधा के लिए रेलवे स्टेशनों को वाई फाई और डिजिटलीकरण के साथ अन्य सुविधाएं दे रही है लेकिन सरकार की उदासीनता के कारण ग्रामीण इलाकों के स्टेशन इन सुविधाओं से वंचित हैं। ग्रामीण क्षेत्र का बरसठी स्टेशन आज भी अपनी स्थिति पर आंसू बहा रहा है। ब्रिटिश जमाने के इस स्टेशन पर आज भी यात्रियों को पीने का पानी, शौचालय, बिजली के लिए काफी मुसीबत झेलनी पड़ती है।

loksabha election banner

बरसठी रेलवे स्टेशन सौ साल से अधिक समय से ब्रिटिश हुकूमत के दौरान बना था। उस समय यात्रियों को पीने का पानी, शौचालय की व्यवस्था थी लेकिन आज सरकार स्टेशनों को सुविधाओं से लैस और आधुनिकीकरण स्टेशन बनाने का दावा कर रही है। परंतु इस स्टेशन पर से अपनी नजर ही हटा ली जिसके कारण आज बरसठी स्टेशन हाल्ट स्टेशन में बदल चुकी है।

ऐसा नहीं है कि इस स्टेशन पर ट्रेनों का आवागमन नहीं है। प्रतिदिन इस रूट से गोदान एक्सप्रेस, अप डाउन फैजाबाद-मुंबई एक्सप्रेस, आजमगढ़ एक्सप्रेस दिल्ली जाने के लिए सुहेलदेव एक्सप्रेस, बरेली इंटरसिटी के साथ ऐजे पैसेंजर ट्रेन चलती है। उसके बाद भी इस स्टेशन पर ट्रेनों का ठहराव नहीं है और यात्री सुविधा के नाम पर कुछ भी नही है। यात्रियों को बैठने के लिए बेंच टूटी है, पीने के लिए पानी की कोई व्यवस्था नहीं है। एक मात्र हैण्डपंप खराब पड़ा है। शौचालय के लिए कोई व्यवस्था नहीं है। यात्रा के लिए ट्रेन के इंतजार में महिलाओं को स्टेशन पर शौचालय न होने से काफी दिक्कतें होती है। इस स्टेशन की उपेक्षा का सबसे बड़ा कारण क्षेत्र के प्रतिनिधि है। चुनाव जीतने के बाद सांसद अपना वादा भूल जाते हैं, इसी के कारण आज बरसठी स्टेशन की यह हाल है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.