Move to Jagran APP

पति ने सऊदी अरब से दी तीन तलाक की धमकी, पत्नी ने दर्ज कराया मुकदमा

इस बीच पति 23 अगस्त को सऊदी अरब चला गया और 26 अगस्त को वहीं से फोन करके तीन तलाक की धमकी दी।

By Ashish MishraEdited By: Published: Tue, 28 Aug 2018 01:56 PM (IST)Updated: Tue, 28 Aug 2018 01:56 PM (IST)
पति ने सऊदी अरब से दी तीन तलाक की धमकी, पत्नी ने दर्ज कराया मुकदमा
पति ने सऊदी अरब से दी तीन तलाक की धमकी, पत्नी ने दर्ज कराया मुकदमा

जौनपुर (जेएनएन)। सुप्रीम कोर्ट द्वारा असंवैधानिक घोषित करने के बाद भी तीन तलाक के मामले आने बंद नहीं हुए। सऊदी अरब में रह रहे पति ने वहीं से तीन तलाक की धमकी दे डाली। यह आरोप लगाते हुए पत्नी ने पति के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराने के लिए प्रधानमंत्री, मुख्यमंत्री व पुलिस अधीक्षक से गुहार लगाई है।

loksabha election banner

शाहगंज निवासी सूफियाना सोमवार को दीवानी न्यायालय अपने मुकदमे के संबंध में आई थी, वहीं से प्रधानमंत्री को फैक्स करने के साथ एसपी कार्यालय में जाकर शिकायत की। सूफियाना ने कोर्ट में दहेज उत्पीडऩ एवं भरण पोषण के संबंध में मुकदमा दायर किया था। उसका निकाह अरमान से हुआ था। तीन बच्चे भी हैं। दहेज के लिए ससुराल वालों ने उसे मारपीट कर घर से निकाल दिया।

सूफियाना का कहना है कि शौहर मुकदमा न लडऩे की गुजारिश करते हुए उसे घर ले गया। 21 अगस्त को आठ बजे रात पति व ससुराल वालों ने पुन: उसे दहेज की मांग को लेकर मारा-पीटा। इस क्रम में उसे जान से मारने का भी प्रयास किया जा रहा था कि आसपास के लोगों ने आकर बचा लिया। इस बीच पति 23 अगस्त को सऊदी अरब चला गया और 26 अगस्त को वहीं से फोन करके तीन तलाक की धमकी दी।

महिला का आरोप है कि पुलिस ने ससुराल वालों द्वारा मारने-पीटने की रिपोर्ट नहीं दर्ज की और न चोटों का मेडिकल परीक्षण कराया। अंतत: उसने प्रधानमंत्री, मुख्यमंत्री व पुलिस अधीक्षक से दरखास्त के जरिए न्याय दिलाने और पति के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराने की मांग की।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.