जागरण संवाददाता, सरपतहां (जौनपुर): केंद्रीय सड़क एवं परिवहन मंत्रालय ने जौनपुर से अकबरपुर (आंबेडकरनगर) तक एनएच-135 ए के चौड़ीकरण के लिए डीपीआर (विस्तृत प्रोजेक्ट रिपोर्ट) बनाकर भेजने का निर्देश दिया गया है। सबकुछ ठीक रहा तो जल्द ही न सिर्फ जौनपुर से आंबेडकरनगर तक यात्रा बेहद सुगम हो जाएगी, बल्कि शाहगंज व खेतासराय में बाईपास निर्माण की वर्षों पुरानी मांग भी पूरी हो जाएगी।

मार्ग के चौड़ीकरण के लिए आवास एवं शहरी नियोजन राज्यमंत्री गिरीश चंद्र यादव तथा शाहगंज में बाईपास के निर्माण के लिए बदलापुर विधायक रमेश चंद्र मिश्र ने पूर्व में केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी को पत्र लिखा था। रमेश चंद्र मिश्र ने तो शाहगंज बाईपास की बहुप्रतीक्षित मांग को विधानसभा में भी उठाया था। केंद्रीय सड़क व परिवहन राजमार्ग मंत्री के हवाले से गत 13 जुलाई को राज्यमंत्री गिरीश चंद्र यादव व विधायक रमेश चंद्र मिश्र को जारी पत्र में उक्त मांग को स्वीकृति प्रदान करते हुए डीपीआर मांगी गई है। यह मार्ग अभी टू-लेन है। चौड़ीकरण के बाद इसका फोरलेन में परिवर्तन तय माना जा रहा है। इस मार्ग के चौड़ीकरण से न सिर्फ दुद्धी सोनभद्र बल्कि मीरजापुर, भदोही वाया जौनपुर होते हुए आंबेडकरनगर व अयोध्या तक आवागमन सुगम हो जाएगा। यही नहीं बाबा भोलेनाथ की नगरी काशी से प्रभु राम की जन्मभूमि अयोध्या तक सड़क मार्ग से पहुंच भी आसान हो जाएगी। बाईपास निर्माण की मांग को सदन में उठाया

मैंने शाहगंज बाईपास के निर्माण की मांग को लेकर कई बार न सिर्फ मंत्रालय को पत्र लिखा, बल्कि विधानसभा में भी इसके मांग को पुरजोर तरीके से उठाया था। फिलहाल अब शाहगंज से लगायत खेतासराय में भी जाम की समस्या खत्म हो जाएगी।

-रमेश चंद्र मिश्र, विधायक बदलापुर। फोरलेन के निर्माण से जौनपुर के विकास को मिलेगी गति

जौनपुर से आंबेडकरनगर तक फोरलेन के निर्माण से जिले में व्यापार-व्यवसाय को गति मिलने के साथ ही देश के शीराज-ए-हिद कहे जाने वाले जौनपुर में पर्यटन की संभावनाओं को भी बल मिलेगा।

-गिरीश चंद्र यादव, आवास एवं शहरी नियोजन राज्यमंत्री।

Edited By: Jagran