Move to Jagran APP

भारत सरकार का लक्ष्य, हर घर में पहुंचे बिजली : सांसद

जागरण संवादादाता, जौनपुर: केंद्र सरकार की महत्वाकांक्षी सौभाग्य योजना का रविवार को शुभार

By JagranEdited By: Published: Sun, 17 Dec 2017 07:07 PM (IST)Updated: Sun, 17 Dec 2017 07:07 PM (IST)
भारत सरकार का लक्ष्य, हर घर में पहुंचे बिजली : सांसद

जागरण संवादादाता, जौनपुर: केंद्र सरकार की महत्वाकांक्षी सौभाग्य योजना का रविवार को शुभारंभ किया गया। जनपद में जगह-जगह समारोह आयोजित कर जनप्रतिनिधियों और अधिकारियों ने मुफ्त विद्युत कनेक्शन वितरित किया। वक्ताओं ने कहा कि सरकार की योजनाओं में जरूरतमंदों का ध्यान रखा जाता है। इसी के तहत हर घर में बिजली पहुंचाना लक्ष्य है। शाहगंज के खनवाई गांव में सौभाग्य योजना के तहत सांसद केपी ¨सह ने मुफ्त विद्युत कनेक्शन वितरित किया। कहा कि भारत सरकार का लक्ष्य है कि हर घर में रोशनी पहुंचे। इसी उद्देश्य से योजना का शुभारंभ किया गया है। उन्होंने कहा कि बिजली विभाग के कर्मचारी हर गांव में शिविर लगाकर कनेक्शन देने का कार्य करेंगे।

loksabha election banner

भाजपा नेता अर¨वद ¨सह दारा ने कहा कि भारत सरकार जिस तरह से एक के बाद एक योजना ला रही है हमें यह कहने में कोई हिचक नहीं है की बहुत जल्द समस्त भारत वर्ष में विकास देखने को मिलेगा और सरकार की प्रत्येक योजना में जरूरतमंद लोगों का ध्यान दिया गया है। इस अवसर पर पूर्व विधायक बांकेलाल सोनकर, अधिशासी अभियंता राजेश कुमार, विनय ¨सह, अनिल प्रजापति, विनोद तिवारी आदि लोग मौजूद रहे।

इसी क्रम में जफराबाद कस्बे के काजी अहमद नूर मोहल्ले में आयोजित शिविर में विधायक हरेंद्र प्रसाद ¨सह 101 लोगों को मुफ्त विद्युत कनेक्शन दिया।

उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश सरकार सबका साथ सबका विकास को लक्ष्य बनाकर कार्य कर रही है। इस अवसर पर मुख्य रूप से नगर पंचायत अध्यक्ष प्रमोद बरनवाल, जेई निर्भीक कुमार आदि मौजूद रहे।

¨सगरामऊ क्षेत्र के नाभीपुर गांव में केंद्र सरकार की महत्वाकांक्षी योजना का शुभारंभ विधायक रमेश चंद मिश्रा ने डेढ़ सौ ग्रामीणों को कनेक्शन की रसीद देकर किया। वितरण समारोह को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि यह योजना बहुत अच्छी है। इसमें प्रत्येक गांव का कोई व्यक्ति ऐसा नहीं बचेगा जो बिजली कनेक्शन विहीन हो। इस मौके पर एसडीओ हरीश प्रजापति, सत्यदेव ¨सह, राकेश कुमार दुबे, व्यापार मंडल अध्यक्ष संतोष कुमार जायसवाल, एडीओ आईएसबी चंद्र प्रकाश पांडे, प्रधान बेचन राम, आदि मौजूद रहे।

बरसठी क्षेत्र के पाली गांव में नि:शुल्क बिजली कनेक्शन का प्रमाणपत्र ब्रह्मदेव तिवारी ने वितरित किया। सुजानगंज के नरहरपुर गांव में एसडीओ राहुल कुमार ¨सह ने 75 लाभार्थियों को कनेक्शन वितरित किया। गौराबादशाहपुर के कबीरुद्दीनपुर गांव में प्रधान संगीता यादव ने 124 कनेक्शन बांटे वहीं मीरगंज क्षेत्र में उपखंड अधिकारी अमर ¨सह पटेल ने कनेक्शन बांटे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.