Move to Jagran APP

दीवानी बार के पूर्व मंत्री व उनके अधिवक्ता पुत्र पर मुकदमा

हत्यारोपियों को समर्पण करने से रोकने पर मारपीट का आरोप आरोपितों की पैरवी से नाराज वादकारी द्वारा फर्जी मुकदमे की पूर्व मंत्री की दलील जागरण संवाददाता जौनपुर शाहगंज थाना क्षेत्र के मुजफ्फरपुर में 10 मार्च 2019 को पट्टीदारों द्वारा रामकेवल की हत्या करने के मामले में 16 अप्रैल को दीवानी न्यायालय सरेंडर करने आए हत्यारोपितों से वादी पक्ष से हुई मारपीट में वादी पक्ष ने दीवानी बार के पूर्व मंत्री अवधेश सिंह व उनके पुत्र भारत सिंह एडवोकेट व अन्य के खिलाफ मारपीट गाली गलौज धमकी व छेड़खानी की धाराओं में लाइन बाजार थाने में प्राथमिकी दर्ज कराया।

By JagranEdited By: Published: Thu, 18 Apr 2019 07:13 PM (IST)Updated: Fri, 19 Apr 2019 06:20 AM (IST)
दीवानी बार के पूर्व मंत्री व उनके अधिवक्ता पुत्र पर मुकदमा
दीवानी बार के पूर्व मंत्री व उनके अधिवक्ता पुत्र पर मुकदमा

जागरण संवाददाता, जौनपुर: शाहगंज थाना क्षेत्र के मुजफ्फरपुर में 10 मार्च 2019 को पट्टीदारों द्वारा रामकेवल की हत्या करने के मामले में 16 अप्रैल को दीवानी न्यायालय सरेंडर करने आए हत्यारोपितों से वादी पक्ष से हुई मारपीट में वादी पक्ष ने दीवानी बार के पूर्व मंत्री अवधेश सिंह व उनके पुत्र भारत सिंह एडवोकेट व अन्य के खिलाफ मारपीट, गाली गलौज, धमकी व छेड़खानी की धाराओं में लाइन बाजार थाने में प्राथमिकी दर्ज कराया। पूर्व मंत्री अवधेश सिंह का कहना है कि वह मुल्जिमों के वकील हैं, उनकी पैरवी कर रहे हैं और उन्हें आत्मसमर्पण कराया। इसी वजह से वादी पक्ष द्वारा उन पर फर्जी मुकदमा दर्ज कराया गया। प्राथमिकी दर्ज होने से अधिवक्ता समुदाय आक्रोशित है।

loksabha election banner

मृतक रामकेवल के पुत्र आनंद कुमार निवासी मुजफ्फरपुर ने लाइन बाजार थाने में प्राथमिकी दर्ज कराया कि 16 अप्रैल 2019 को हम लोग अपने केस के लिए दीवानी न्यायालय आए थे।दीवानी के बाहर आरोपितों को गाड़ी के अंदर देखा। पुलिस को सूचना दी कि मुल्जिम हाजिर हो रहे हैं। अधिवक्ता अवधेश व उनके पुत्र व अन्य सहयोगियों से कहा कि ये हत्यारोपित हैं। इनको पुलिस के हवाले कर दो लेकिन वह लोग मारपीट करने लगे, गालियां व धमकी दिए और जबरन आरोपितों को कोर्ट में हाजिर करा दिए।पूर्व मंत्री अवधेश सिंह ने बताया कि 16 अप्रैल को कोर्ट में समर्पण करने आए चार आरोपियों को समर्पण करने से रोकने व आरोपितों को पुलिस को देने के लिए वादी पक्ष ने आरोपियों से मारपीट किया।वकीलों के छुड़ाने पर आरोपी अभिषेक व विपिन कोर्ट समर्पण किए। वादी पक्ष के लोग आरोपी पवन व धर्मेंद्र को अपहरण करके लेकर चले गए। उनके साथ अप्रिय वारदात कर सकते हैं। उधर आरोपियों की गिरफ्तारी न हो पाने से खिन्न और उन्हें समर्पण कराने से रोकने में विफल रहा वादी पक्ष का संदीप नाराज होकर दीवानी परिसर के गेट पर लेट गया और रास्ता जाम कर दिया। लाइन बाजार पुलिस उसके परिवार वालों के सहयोग से किसी प्रकार उसे गाड़ी में बैठा कर ले गई। एक आरोपित पवन को पुलिस ने वादी पक्ष के सहयोग से गिरफ्तार कर चालान न्यायालय में भेज दिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.