जागरण संवाददाता, जौनपुर : सभी ब्लाकों में शनिवार को पंडित दीनदयाल उपाध्याय की जयंती पर गरीब कल्याण मेला का आयोजन किया गया। जिसमें सभी विभागों ने अपना-अपना स्टाल लगाकर पात्रों को योजनाओं से जोड़ा। बरसठी ब्लाक में लगे मेले में भाजपा नेता ब्रह्मदेव तिवारी ने सरकार की उपलब्धियों को बताई और पंडित दीनदयाल के जीवन पर प्रकाश डाला। विशिष्ठ अतिथि ब्लाक प्रमुख अनीता शुक्ला रहीं।

इसी तरह महराजगंज ब्लाक में आयोजित गरीब कल्याण मेले में बदलापुर विधायक रमेश चंद्र मिश्र ने कहा भाजपा सरकार गरीबों, शोषितों, वंचितों की सरकार है। जिसमें हर गरीब व्यक्ति को सरकार की योजना का लाभ मिलना चाहिए। रामनगर ब्लाक में आयोजित गरीब कल्याण मेले में मुख्य अतिथि मड़ियाहूं विधायक डा. लीना तिवारी ने कहा कि जन-जन का विकास ही केन्द्र व प्रदेश सरकार का मुख्य लक्ष्य है। उन्होंने विस्तारपूर्वक सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं व उपलब्धियों को बताया और पंडित दीनदयाल के जीवन पर प्रकाश डाला।

मेले में कृषि विभाग द्वारा दवाओं, यंत्रों की प्रदर्शनी लगाई गई थीं। सुइथाकलां ब्लाक मुख्यालय पर मेले का आयोजन हुआ। उद्घाटन प्रमुख प्रतिनिधि डा. उमेश चंद्र तिवारी ने किया। गौराबादशाहपुर ब्लाक सभागार में मुख्य अतिथि विधायक डा. हरेंद्र प्रसाद सिंह मौजूद रहे। गरीब कल्याण मेला कार्यक्रम में क्षेत्र के दर्जनों माडल किसानों ने प्रदर्शनी लगाई थी। माडल किसानों को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया। बदलापुर ब्लाक सभागार में विधायक रमेश चंद्र मिश्र ने कहा कि सरकार की महत्वाकांक्षी योजनाओं को गरीबों तक पहुंचाना ही हमारा उद्देश्य है।

Edited By: Jagran