Move to Jagran APP

दीवानी के निष्कासित मंत्री पर गबन का मुकदमा दर्ज

दीवानी बार से निष्कासित मंत्री बरसातू राम पर रविवार को लाइन बाजार थाना में गबन का मुकदमा दर्ज किया गया। यह कार्रवाई दीवानी अधिवक्ता संघ में साधारण सभा के प्रस्ताव पर की गई। संघ के अध्यक्ष बृजनाथ पाठक व प्रभारी मंत्री अरविद तिवारी की दरखास्त पर थाना लाइन बाजार में संघ के निष्कासित मंत्री के खिलाफ संघ की धनराशि के दुरुपयोग व गबन का मुकदमा दर्ज हुआ।

By JagranEdited By: Published: Sun, 15 Sep 2019 08:57 PM (IST)Updated: Sun, 15 Sep 2019 08:57 PM (IST)
दीवानी के निष्कासित मंत्री पर गबन का मुकदमा दर्ज
दीवानी के निष्कासित मंत्री पर गबन का मुकदमा दर्ज

जागरण संवाददाता, जौनपुर : दीवानी बार से निष्कासित मंत्री बरसातू राम पर रविवार को लाइन बाजार थाना में गबन का मुकदमा दर्ज किया गया। यह कार्रवाई दीवानी अधिवक्ता संघ में साधारण सभा के प्रस्ताव पर की गई। संघ के अध्यक्ष बृजनाथ पाठक व प्रभारी मंत्री अरविद तिवारी की दरखास्त पर थाना लाइन बाजार में संघ के निष्कासित मंत्री के खिलाफ संघ की धनराशि के दुरुपयोग व गबन का मुकदमा दर्ज हुआ।

loksabha election banner

12 सितंबर को साधारण सभा की बैठक में आय-व्यय को लेकर बार के निष्कासित मंत्री पर रुपयों के गबन का आरोप लगा। प्रस्ताव पारित हुआ कि उनके खिलाफ गबन की प्राथमिकी दर्ज कराई जाए। साथ ही अधिवक्ता संघ भवन में उनके बैठने पर रोक लगाई जाए। बार से निष्कासित व्यक्ति संघ भवन में कैसे बैठ सकता है। अधिवक्ताओं ने बार अध्यक्ष को भी अल्टीमेटम दिया था। प्रस्ताव के अनुसरण में बार अध्यक्ष व प्रभारी मंत्री ने तहरीर थानाध्यक्ष लाइन बाजार को दिया, जिसमें कहा गया कि संघ की संपत्ति व प्रपत्रों का कस्टोडियन मंत्री होता है। 10 अप्रैल 2019 को मंत्री की सदस्यता समाप्त कर उन्हें संघ से निष्कासित कर दिया गया। नियमानुसार उन्हें समस्त प्रपत्र, रजिस्टर व संपत्ति के ब्यौरे प्रभारी मंत्री को उपलब्ध करा देना चाहिए था परंतु कई बार नोटिस देने के बाद उन्होंने दो दिनांक को विभिन्न धनराशि का ब्यौरा दिया, जिससे अनियमितताएं स्पष्ट हुई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.