Move to Jagran APP

777 प्रार्थना पत्रों में मात्र 73 मामलों का ही निस्तारण

जिले की विभिन्न तहसीलों में मंगलवार को संपूर्ण समाधान दिवस का आयोजन किया गया। इस दौरान लेखपालों के धरने की वजह से राजस्व कार्य प्रभावित हुए। छह तहसीलों में मिलाकर 777 प्रार्थना पत्रों में से 73 मामलों का निस्तारण किया गया।

By JagranEdited By: Published: Tue, 03 Sep 2019 10:51 PM (IST)Updated: Thu, 05 Sep 2019 06:32 AM (IST)
777 प्रार्थना पत्रों में मात्र 73 मामलों का ही निस्तारण
777 प्रार्थना पत्रों में मात्र 73 मामलों का ही निस्तारण

जागरण संवाददाता, जौनपुर : जिले की विभिन्न तहसीलों में मंगलवार को संपूर्ण समाधान दिवस का आयोजन किया गया। इस दौरान लेखपालों के धरने की वजह से राजस्व कार्य प्रभावित हुए। छह तहसीलों में मिलाकर 777 प्रार्थना पत्रों में से मात्र 73 मामलों का ही निस्तारण किया जा सका।

loksabha election banner

जिलाधिकारी अरविद मल्लप्पा बंगारी की अध्यक्षता में शाहगंज तहसील मुख्यालय पर आयोजन किया गया। इसमें विलंब से पहुंचे अधिशासी अधिकारी नगर पालिका शाहगंज व खेतासराय नगर पंचायत को फटकार लगाई। इंस्पेक्टर शाहगंज के विलंब से पहुंचने पर डीएम ने नाराजगी जाहिर की। तहसील दिवस के आयोजन में कुल 162 प्रार्थना पत्र पड़े। जिसमें से 15 प्रार्थना पत्रों का निस्तारण करके शेष संबंधित विभाग को निस्तारण के लिए प्रेषित कर दिया गया। तहसील दिवस के आयोजन में लेखपालों के धरने पर होने की वजह से वादकारियों को निराश होकर लौटना पड़ा। रामलीला समिति शाहगंज के अध्यक्ष रूपेश जायसवाल के नेतृत्व में समिति के लोगों ने डीएम से मिलकर 4 सूत्री मांगों को लेकर ज्ञापन सौंपा जिसमें मुख्य मार्ग के किनारे सड़क पर लगे खंभे को हटाने की मांग के साथ-साथ रामलीला मैदान में अस्थाई रूप से पुलिस चौकी बनाए जाने की मांग की गई।

इस मौके पर एसपी रविशंकर छवि, सीडीओ गौरव वर्मा, एडीएम आरपी मिश्र, सीएमओ डा.रामजी पांडेय, डीडीओ दयाराम, एसडीएम शाहगंज राजेश कुमार वर्मा, सीओ अरुण कुमार श्रीवास्तव आदि उपस्थित रहे।

सदर तहसील में संपूर्ण समाधान दिवस का आयोजन कलेक्ट्रेट प्रेक्षागृह में ज्वाइंट मजिस्ट्रेट सत्यप्रकाश की अध्यक्षता में आयोजित किया गया। इस दौरान कुल 68 प्रार्थना पत्र पड़े, जिसमें से 10 को मौके पर निस्तारित कराया गया। लेखपालों की हड़ताल के कारण राजस्व से जुड़े मामलों का निस्तारण नहीं हो पाया। इसमें सबसे अधिक आबादी, भूमिधरी, बिजली, आपसी-विवाद को लेकर था। इस मौके पर तहसीलदार ज्ञानेंद्र सिंह, सीओ सिटी सुशील कुमार सिंह आदि मौजूद रहे।

बदलापुर तहसील सभागार में एसडीएम अंजनी कुमार सिंह की अध्यक्षता में आयोजित संपूर्ण समाधान दिवस में क्षेत्र के 115 जरूरतमंदों ने अपनी आवश्यकता के प्रार्थना पत्र दिए, जिसमें से 15 का मौके पर ही निस्तारण कर दिया गया। केराकत में एसडीएम राकेश कुमार की अध्यक्षता में संपूर्ण समाधान दिवस में कुल 129 फरियादियों ने फरियाद की। जिसमें से 13 का मौके पर ही निस्तारण हुआ।

मछलीशहर में एसडीएम मंगलेश दूबे की अध्यक्षता में तहसील सभागार में संपूर्ण समाधान दिवस का आयोजन हुआ। जिसमें विभिन्न विभागों से संबंधित 97 शिकायतें आई। जिसमें आठ शिकायतों का निस्तारण मौके पर किया गया। मड़ियाहूं तहसील परिसर स्थित सभागार में संपूर्ण समाधान दिवस का आयोजन एसडीएम मड़ियाहूं चंद्रशेखर की अध्यक्षता में संपन्न हुआ। इस दौरान 206 शिकायती पत्र प्राप्त हुए, जिसमें 12 का निस्तारण किया गया। शेष शिकायती पत्रों को निस्तारण के लिए संबंधित विभागों को भेज दिया गया। दो अनुपस्थित चिकित्सकों को नोटिस

केराकत में संपूर्ण समाधान दिवस में अनुपस्थित रहने वाले कर्मचारियों पर एसडीएम राकेश कुमार के तेवर काफी गर्म रहे। संपूर्ण समाधान दिवस के आखिरी पल पर जब उन्होंने उपस्थिति रजिस्टर पर नजर डाली तो दो चिकित्साधीक्षक अनुपस्थित रहे। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र जलालपुर व केराकत के चिकित्साधीक्षकों को अनुपस्थित होने पर एसडीएम ने कारण बताओ नोटिस जारी किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.