Move to Jagran APP

बीटेक छात्रों ने कक्षा बहिष्कार कर किया प्रदर्शन

वीर बहादुर ¨सह पूर्वांचल विश्वविद्यालय बीटेक छात्र की गत दिनों विषधर के काटने से मौत हो गई थी। छात्रों का आरोप है कि विश्वविद्यालय प्रशासन की मनमानी के चलते छात्र को दस दिन पहले हॉस्टल से निकालने पर समीप में किराए पर रह रहा था। इसको लेकर छात्रों ने सोमवार को कक्षा बहिष्कार कर प्रदर्शन किया। संस्थान के सामने धरना पर बैठ गए। छात्रों ने मृत साथी की फीस वापस करने व परिवार को मदद किए जाने की मांग करते हुए प्रदर्शन किया। विश्वविद्यालय प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी भी किया।

By JagranEdited By: Published: Mon, 10 Sep 2018 11:34 PM (IST)Updated: Mon, 10 Sep 2018 11:34 PM (IST)
बीटेक छात्रों ने कक्षा बहिष्कार कर किया प्रदर्शन
बीटेक छात्रों ने कक्षा बहिष्कार कर किया प्रदर्शन

जागरण संवाददाता, मल्हनी (जौनपुर): वीर बहादुर ¨सह पूर्वांचल विश्वविद्यालय के बीटेक छात्र की गत दिनों विषधर के काटने से मौत को लेकर छात्रों ने विश्वविद्यालय प्रशासन पर मनमानी का आरोप लगाते हुए सोमवार को कक्षा बहिष्कार कर प्रदर्शन किया। इसके बाद संस्थान के सामने धरना पर बैठ गए। छात्रों ने मृत साथी की फीस वापस करने व परिवार को मदद किए जाने की मांग की। सूचना पर पहुंचे कुलपति ने आश्वासन देकर धरना समाप्त कराया।

loksabha election banner

सरायख्वाजा थाना के पतहना निवासी सुमित उपाध्याय विश्वविद्यालय के उमानाथ ¨सह इंजीनिय¨रग कॉलेज में बीटेक तृतीय वर्ष का छात्र था। दस दिन पहले फार्मेसी व इंजीनिय¨रग छात्रों के बीच मारपीट हुई थी। जिसके आरोप में सुमित उपाध्याय पर 11 हजार का आर्थिक दंड लगाया गया तथा 15 दिन के लिए निकाल दिया गया था। हॉस्टल से भी निकाले जाने के बाद छात्र विश्वविद्यालय के समीप स्थित एक लॉज में रह रहा था। शुक्रवार की तड़के छात्र की विषधर काटने से मौत हो गई। सोमवार को छात्रों ने विश्वविद्यालय प्रशासन पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए कक्षा बहिष्कार कर प्रदर्शन शुरू कर दिया। इंजीनिय¨रग कालेज के सामने धरने पर बैठ गए। सुरक्षा की ²ष्टि से अतिरिक्त फोर्स तैनात कर दी गई। छात्रों का आरोप था कि विश्वविद्यालय परिसर स्थित अस्पताल में मेडिकल की कोई व्यवस्था नहीं है। जिसके चलते छात्र के उपचार में काफी देरी हुई और उसकी मौत हो गई। घंटों बाद कुलपति प्रो.आर आर यादव पहुंचे व छात्रों से परिसर में मेडिकल की समुचित व्यवस्था करने व परिवार को मदद करने का भरोसा दिलाते हुए प्रदर्शन समाप्त कराया। कैंडिल मार्च निकालकर मृतक आत्मा की शांति को प्रार्थना

मल्हनी (जौनपुर): वीर बहादुर ¨सह पूर्वांचल विश्वविद्यालय के मैकेनिकल इंजीनिय¨रग विभाग के बीटेक छात्र सुमित उपाध्याय के आकस्मिक निधन पर मंगलवार को विश्वविद्यालय परिसर में मृतक आत्मा की शांति के लिए कैंडिल मार्च निकाला गया। कैंडिल मार्च में विश्वविद्यालय के विभिन्न विभागों के छात्रों, शिक्षकों व कर्मचारियों ने शोक संवेदना व्यक्त की।

इंजीनिय¨रग संस्थान से परिसर के विद्यार्थियों, शिक्षकों ने एकलव्य स्टेडियम तक कैंडल मार्च किया। एकलव्य स्टेडियम में सुमित उपाध्याय रेस्ट इन पीस आकृति बनाकर मोमबत्तियों को लगाया गया। विश्वविद्यालय परिसर के सैकड़ों छात्रों ने अपने साथी की असामयिक मौत पर आंखों में आंसू लिए मोमबत्तियों के सामने खड़े रहे। कैंडल मार्च में प्रो.अजय द्विवेदी, प्रो.एके श्रीवास्तव, डा.राजकुमार, डा.संतोष कुमार, डा.संदीप ¨सह, डा.अमरेंद्र ¨सह, डा.अवध बिहारी ¨सह, आनंद मिश्र, सिद्धार्थ, सैय्यद मेहदी, शिवेश मिश्र, शशांक यादव आदि मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.