जागरण संवाददाता, केराकत (जौनपुर) : बार कौंसिल आफ उत्तर प्रदेश के निर्देश के पालन में तहसील बार एसोसिएशन का चुनाव टाल दिया गया है। इसी बीच चुनाव समिति की कमेटी भंग कर दी गई। नई एल्डर्स कमेटी का गठन किया गया। अब वही कमेटी एक सप्ताह में चुनाव की नई तिथि की घोषणा करेगी।

तहसील बार एसोसिएशन के चुनाव के लिए चुनाव समिति का गठन कर सभी प्रक्रिया पूरी कर ली गई थी। 21 जनवरी को चुनाव की तारीख का एलान भी कर दिया गया था। इसमें कुछ नए अधिवक्ताओं को पांच साल विधि व्यवसाय के अनुभव का नियम बताकर मतदान से बाहर रखा गया था। इसके विरोध में वह अधिवक्ता धरने पर बैठ गए और कुछ प्रदेश बार कौंसिल चले गए। इसके बाद बार कौंसिल आफ उत्तर प्रदेश ने चुनाव संबंधी दिशा केराकत बार को भेजा।

इसमें यह निर्देश था कि जिन अधिवक्ताओं का मतदाता सूची में नाम है, उसमें से कुछ लोगों का न तो सीओपी नंबर है और न ही पंजीकरण संख्या सही पाई गई। जिन अधिवक्ताओं का सीओपी नंबर नहीं है वह चुनाव में भाग नहीं ले सकते हैं। अब नई एल्डर्स कमेटी का गठन किया गया। इसमें नम: नाथ शर्मा, राणा प्रताप, शारदा प्रसाद, छोटेलाल, वीपी सिंह हैं। अब एक सप्ताह के अंदर यह कमेटी चुनाव की नई तिथि घोषित करेगी।

Edited By: Jagran