जौनपुर: जिले में परम ब्रह्मा भगवान श्रीराम की लीलाओं के मंचन का कार्यक्रम जारी है। नौपेड़वा में नन्हे-मुन्ने बच्चों द्वारा बुधवार की रात लंकादहन के लीला की आकर्षक प्रस्तुति की गई।

श्री द्वारिकाधीश लोक संस्कृति और वानस्पतिकी संस्थान चूड़ामणिपुर बक्शा के तत्वाधान में आयोजित उक्त कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि संस्थान की संरक्षक हीरावती देवी ने कहा कि समाज में अच्छे संस्कार और नैतिक मूल्यों की स्थापना बच्चों से ही की जानी चाहिए।

सिरकोनी क्षेत्र के ग्राम कुद्दूपुर में तिलकधारी सिंह द्वारा स्थापित रामलीला समिति की बुधवार को 111वीं वर्षगांठ मनाई गई। कार्यक्रम का उद्घाटन अंतरिक्ष विज्ञान केंद्र इंग्लैण्ड में कार्यरत वैज्ञानिक जयप्रकाश सिंह ने किया। इस मौके पर विभिन्न जाति-वर्ग के गांव के 15 बुजुर्गो को सम्मानित किया गया। सदर विधायक नदीम जावेद ने रामलीला को गंगा-जमुनी तहजीब का प्रतीक बताया। इस मौके पर एमएलसी वीरेन्द्र चौहान, प्रबंधक अशोक सिंह, पूर्व विधायक सुरेन्द्र सिंह आदि ने अपने विचार व्यक्त किए। समिति के अध्यक्ष प्रधान सुधाकर सिंह ने सभी का स्वागत, प्रबंधक अमर सिंह ने आभार ज्ञापन व संचालन प्रहलाद सिंह ने किया।

महराजगंज क्षेत्र के तेजीबाजार में आयोजित भरत मिलाप में 9 वर्ष से 13 वर्ष तक के बच्चों ने आकर्षक झांकी निकालकर सराहनीय प्रस्तुति की। मंच का उद्घाटन अवधेश चन्द व संचालन राजकपूर ने किया।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस