जौनपुर: जनपद के अधिकांश साधन सहकारी समितियों पर खाद-बीज नदारद है। इससे बोआई के लिए किसानों को परेशान होना पड़ रहा है। वहीं कई साधन सहकारी समितियों पर तो ताले लटका सचिव गायब हो गए हैं। जिसके कारण किसान समितियों का चक्कर लगा रहे हैं।

बरसठी विकास खंड के परियत, असवा, गोठाव में साधन सहकारी समिति बनाई गई है। उक्त गांव के लोगों का आरोप है कि इस सत्र में सभी समितियों पर खाद आई ही नहीं है। जबकि समीप के अन्य साधन सहकारी समितियों पर दस दिन पहले खाद मंगाकर वितरित कर दी गई। आरोप है कि सचिव ताला बंद कर गायब रहता है।

इस संबंध में सचिव लाल बहादुर का कहना है कि जल्द ही खाद उपलब्ध करा दिया जाएगा।

मड़ियाहूं क्षेत्र के सरकारी गोदाम पर गेहूं के बीज को लेने के लिए किसान परेशान हो रहे हैं। परियत खुर्द निवासी राजमनि, प्रदीप, गिरजा शंकर पटेल, कपिल मुनि मिश्र, अनिल, राज कुमार शुक्ला, कमलेश पटेल आदि किसानों का आरोप है कि छूट पर किसानों को वितरित किया जाने वाला बीज बाजार में बेच दिया गया।

मुफ्तीगंज विकास खंड के सात साधन सहकारी समितियों पर डीएपी की खाद का वितरण नहीं किया जा रहा है। जिसके कारण किसान परेशान हैं। राजदेव यादव, परशुराम सिंह, राम पाल, बेचन यादव, राम चंदर यादव, नन्हकू यादव, अनिल राय ने भी साधन सहकारी समितियों पर खाद उपलब्ध कराने की मांग की।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर