Move to Jagran APP

वॉल पेंटिग बना हाथरस घटना का किया विरोध

संवाद सहयोगी जालौन हाथरस में युवती के साथ हुई दरिदगी को लेकर लोगों में काफी रोष व्याप्

By JagranEdited By: Published: Sun, 04 Oct 2020 10:06 PM (IST)Updated: Mon, 05 Oct 2020 05:08 AM (IST)
वॉल पेंटिग बना हाथरस घटना का किया विरोध
वॉल पेंटिग बना हाथरस घटना का किया विरोध

संवाद सहयोगी, जालौन : हाथरस में युवती के साथ हुई दरिदगी को लेकर लोगों में काफी रोष व्याप्त है। लोग अलग अलग तरीके से अपना विरोध प्रदर्शित कर रहे हैं। इसी क्रम में नगर के युवाओं ने छोटी माता मंदिर के पास वॉल पेंटिग कर महिलाओं और युवतियों की सुरक्षा के लिए जागरूक किया।

loksabha election banner

हाथरस में दलित युवती के साथ हुई घटना में जगह जगह कैंडल मार्च एवं प्रदर्शनों के जरिए लोग युवती को न्याय दिलाने की मांग कर रहे हैं। इसके बावजूद प्रतिदिन कोई न कोई दरिदगी की घटना सामने आ जाती है। ऐसे में नगर के युवाओं ने वॉल पेंटिग के जरिए लोगों को बेटियों को सम्मान की नजर से देखने और उनकी सुरक्षा के लिए लोगों को जागरूक करने का बीड़ा उठाया है। मोहम्मद मुस्तकीम, विशाल, मौसम, सोनू व अशोक गहोई ने भारतीय कलाकर संघ के तत्वावधान में छोटी माता मंदिर के पास वॉल पेंटिग बनाई है। जिसमें उन्होंने बेटियों के साथ हिसा को लेकर बड़ी ही मार्मिक आकृति उकेरी है। जो लोगों को सोचने पर विवश कर रही है। इसके साथ जोड़ा गया कैप्शन 'लुटी है एक बेटी, तो लुटा सम्मान सबका है।' इसके पढ़कर लगता है कि क्या इसी प्रकार का आधुनिक समाज हमें चाहिए था। इसको लेकर मुस्तकीम कहते हैं कि समाज में रहने वाले सभी लोग एक दूसरे के साथ जुड़े हुए हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.