Move to Jagran APP

अवैध वसूली का वीडियो वायरल, जांच करने पहुंचे एएसपी

संवाद सहयोगी, कोंच : सीओ के हमराही सिपाही के द्वारा सीओ के नाम पर मौरंग लादकर ले जा र

By JagranEdited By: Published: Sat, 23 Jun 2018 06:37 PM (IST)Updated: Sat, 23 Jun 2018 06:37 PM (IST)
अवैध वसूली का वीडियो वायरल, जांच करने पहुंचे एएसपी
अवैध वसूली का वीडियो वायरल, जांच करने पहुंचे एएसपी

संवाद सहयोगी, कोंच : सीओ के हमराही सिपाही के द्वारा सीओ के नाम पर मौरंग लादकर ले जा रहे ट्रैक्टर मालिक से 30 हजार रुपये जबरन वसूल लिए जाने की घटना की बात सोशल मीडिया पर वायरल हो जाने के बाद पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया। उच्चाधिकारियों ने घटना की गंभीरता को देखते हुये पूरे प्रकरण की जांच अपर एसपी को सौंपी है। उच्चाधिकारियों से मिले निर्देश का तुंरत पालन करते हुये एएसपी शनिवार को कोतवाली पहुंचे और आरोपित हमराही सिपाही के ब्यान दर्ज कर सीओ और प्रभारी निरीक्षक से घटना की जानकारी ली।

loksabha election banner

बताते चलें कि शुक्रवार की रात एक बगैर नंबर की सफेद रंग की कार कार उरई कोंच मार्ग पर स्थित ग्राम हरदोई गूजर में सामने से आ रहे मौरंग लदे 2 ट्रैक्टरों को देखकर रुकी। ट्रैक्टर जैसे ही हरदोई-धंतौली मार्ग पर मुड़ा तभी कार से निकलकर एक सिपाही ट्रैक्टरों के पास पहुंचा और ट्रैक्टरों को रोककर उनसे मौरंग संबंधी प्रपत्र मांगे ट्रैक्टरों में भरकर मौरंग ले जा रहे देवेंद्र यादव निवासी धनौरा कला ने सिपाही को मौरंग संबंधित प्रपत्र एमएम 11 आदि सभी दिखाये लेकिन उस सिपाही ने प्रपत्रों पर कोई ध्यान नही दिया और सीधे उससे 50 हजार रुपये की मांग करने लगा। अपने को सीओ का हमराही बताकर उसने जबरन धमका दिया और उसने यह भी कहा कि सीओ साहब गाड़ी में बैठे हैं। सिपाही की धमकी से परेशान ट्रैक्टर मालिक ने ग्राम हरदोई में अपने परिचितों से पैसे का इंतजाम किया और 30 हजार रुपये एकंट्ठा कर उक्त सिपाही को दिए तब कहीं जाकर सिपाही ने ट्रैक्टरों को जाने दिया। पुलिस द्वारा मुख्य सड़क पर की गई इस अवैध वसूली की किसी ने वीडियो बनाई और संपूर्ण खबर सोशल मीडिया एवं प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ डीजीपी सहित पुलिस के सभी उच्चाधिकारियों को भेज दी। घटना की गंभीरता को देखते हुये पुलिस हरकत में आई और अपर पुलिस अधीक्षक सुरेंद्र नाथ तिवारी को जांच के लिए तुरंत कोतवाली भेजा। एएसपी ने कोतवाली पहुंचकर आरोपित सीओ के सिपाही अनुज यादव से पूछताछ की और बयान दर्ज किये। प्रभारी निरीक्षक विनोद कुमार मिश्रा से घटना क्रम को जाना।

जिम्मेदार बोले

सिपाही के द्वारा की गयी वसूली की जानकारी उन्हें नहीं है। जिस सिपाही अनुज यादव को वसूली करने के लिए आरोपित किया गया है वह सिपाही शुक्रवार को अवकाश पर था। संदीप वर्मा, सीओ कोंच

सिपाही द्वारा अवैध वसूली की शिकायत को संज्ञान में लिया गया है उससे पूछताछ की गयी है। शिकायत करने वाले देवेंद्र यादव से अभी कोई बात नहीं हो पाई है। उसको सूचना भिजवा दी गयी है उससे बात होने के बाद ही घटना के बारे में कुछ कहा जा सकता है। हालांकि अभी जांच चल रही है। सुरेंद्र नाथ तिवारी, एएसपी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.