Move to Jagran APP

शौचालय बना शो पीस, बाहर बांधे जा रहे जानवर

संवाद सहयोगी माधौगढ़ कस्बा के मोहल्ला मालवीय नगर में चितौरा स्टैंड के पास मलिन बस्ती में बनाया गया शौचालय शो पीस बनकर रह गया है। दो वर्ष बीतने के बाद भी शौचालय को चालू नहीं किया गया है। इससे लोगों को इसका लाभ नहीं मिल पा रहा है। लोग वहां पर पालतू जानवरों को बांधने लगे हैं।

By JagranEdited By: Published: Wed, 14 Jul 2021 05:10 PM (IST)Updated: Wed, 14 Jul 2021 05:10 PM (IST)
शौचालय बना शो पीस, बाहर बांधे जा रहे जानवर
शौचालय बना शो पीस, बाहर बांधे जा रहे जानवर

संवाद सहयोगी, माधौगढ़ : कस्बा के मोहल्ला मालवीय नगर में चितौरा स्टैंड के पास मलिन बस्ती में बनाया गया शौचालय शो पीस बनकर रह गया है। दो वर्ष बीतने के बाद भी शौचालय को चालू नहीं किया गया है। इससे लोगों को इसका लाभ नहीं मिल पा रहा है। लोग वहां पर पालतू जानवरों को बांधने लगे हैं।

loksabha election banner

एक ओर केंद्र व प्रदेश की सरकार लोगों के लिए शौचालय का निर्माण करा रही है जिससे मोहल्लावासियों को खुले में शौच के लिए न जाना पड़े। बीमारियों से बचाव के लिए नगर पंचायत द्वारा 5 सीटर सामुदायिक शौचालय 5 लाख रुपये की लागत से दो वर्ष पहले बनवाया था जिससे गरीब तबके के लोगों को शौच के लिए बाहर न जाने पड़े। इसके बाद भी शौचालय आधा अधूरा पड़ा है। उसमें न पानी के लिए सबमर्सिबल डाली गई है और न ही बिजली की व्यवस्था की गई जिससे लोगों में रोष व्याप्त है। अब लोगों ने पालतू जानवरों को बांधना शुरु कर दिया है। लोगों का कहना है कि जब से शौचालय बनाया गया है तब से बंद पड़ा है। मलिन बस्ती के लोगों को शौच के लिए बाहर ही जाना पड़ रहा है। मोहल्लावासी ध्रुव, दीपू, मोहरलाल, रघुवीर बताते हैं कि जब शौचालय का निर्माण कराया गया था तब मोहल्लावासियों को आस जगी थी कि शौच के लिए बाहर नहीं जाना पड़ेगा लेकिन दो साल बीतने के बाद भी शौचालय को चालू नहीं किया गया है। आब लोगों ने शौचालय पर पालतू जानवरों को बांधना चालू कर दिया है। नगर पंचायत अध्यक्ष राजकिशोर गुप्ता का कहना है कि शौचालय को जल्द से जल्द चालू किया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.