Move to Jagran APP

वैक्सीनेशन करने गई एएनएम को डंडा लेकर दौड़ाया, रजिस्टर फाड़े

जागरण संवाददाता हमीरपुर सदर कोतवाली क्षेत्र के टिकरौली गांव में कोरोनारोधी वैक्सीन लगान

By JagranEdited By: Published: Wed, 17 Nov 2021 11:16 PM (IST)Updated: Wed, 17 Nov 2021 11:16 PM (IST)
वैक्सीनेशन करने गई एएनएम को डंडा लेकर दौड़ाया, रजिस्टर फाड़े
वैक्सीनेशन करने गई एएनएम को डंडा लेकर दौड़ाया, रजिस्टर फाड़े

जागरण संवाददाता, हमीरपुर : सदर कोतवाली क्षेत्र के टिकरौली गांव में कोरोनारोधी वैक्सीन लगाने गई एएनएम पर नशे में धुत ग्रामीण ने हमला कर दिया। मेज पर डंडा पटकने के बाद उसे दौड़ा लिया। आरोपित ने रजिस्टर भी फाड़ दिए और वैक्सीन वायल फोड़ने का प्रयास किया। ग्राम प्रधान के स्वजन ने उसे बचाया। घटना से नाराज जिले भर की एएनएम ने कार्य बहिष्कार कर कोतवाली का घेराव किया और आरोपित के खिलाफ तहरीर दी। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर आरोपित की तलाश शुरू कर दी है।

loksabha election banner

प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र सुमेरपुर में तैनात एएनएम सीता ने कोतवाली में दी तहरीर में बताया कि वह मंगलवार को वैक्सीनेशन के लिए टिकरौली गांव गई थीं। वैक्सीनेशन के दौरान गांव का विनय साहू नशे में वहां आया और गाली-गलौज कर डंडे से हमला कर दिया। विरोध पर उसे डंडा लेकर दौड़ा लिया। उसने मेज पर रखे रजिस्टर भी फाड़ डाले और वैक्सीन वायल फोड़ने का प्रयास किया। हालांकि ग्रामीणों ने वायल छीन लिए। एएनएम ने बताया कि वह ग्राम प्रधान के घर के बाहर कैंप लगाए थी। शोर सुनकर प्रधान के घर के लोगों ने आकर उसकी जान बचाई। बुधवार दोपहर कोतवाली पहुंची कई एएनएम व स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने आरोपित पर कार्रवाई की मांग की। कोतवाल भरत कुमार ने बताया कि एएनएम की तहरीर पर आरोपित विनय के खिलाफ गाली-गलौज, मारपीट व सरकारी कार्य में बाधा का मुकदमा दर्ज किया गया है। आरोपित की तलाश की जा रही है। पीरों की दरगाह पर मेले में चढ़ाया चादर

जागरण संवाददाता, उरई : हर वर्षं की भांति इस वर्ष भी सरकार गौस पाक की याद में बुधवार को शहर के मुहल्ला बजरिया, शिवपुरी से बड़े पीरों की दरगाह पर विशाल मेले का आयोजन किया गया। जिसका विधिवत शुभारंभ समाजसेवी यूसुफ अंसारी ने फीता काटकर किया।

समाजसेवी यूसुफ अंसारी ने बड़े पीरों की दरगाह पर पहुंच कर चादर पेश की। मेले में हजारों की संख्या में महिलाओं और पुरुषों ने बड़े पीरों की दरगाह पर पहुंच कर श्रद्धाभाव के साथ चादर चढ़ाकर मन्नत मांगी। बाजार में अकीदतमंदों ने चादर निकाली जिसमें कई दुकानदारों व लोगों ने सहभागिता की। इस मौके पर हलीम अंसारी, नासिर अंसारी आसिफ अंसारी, आलिम अंसारी, सतीश वर्मा, श्यामू वर्मा सहित कई लोग मौजूद रहे। उधर कोंच में तहफ्फुजे नामूसे रिसालत एक्शन ट्रस्ट की जानिब से नमाजे जुहर मस्जिद कुरैशयान से दोपहर एक बजे जुलूस ए गौसिया उठाया गया। जो नगर में गलियों व मुख्य मार्गों से होता हुआ मकरानी बड़ी जामा मस्जिद, दरगाह दाता खुर्रम अली शाह, बू अली शाह कलंदर की दरगाह से पुन: कुरैश नगर में ही समापन हुआ। संस्था के जिला उपाध्यक्ष हाफिज सैयद का•ामि अली साहब ने बताया जुलूस की सदारत हाफिज व कारी असलम रजा ने की।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.