Move to Jagran APP

मां के कातिल के विरुद्ध मुकदमा दर्ज

संवाद सहयोगी, कालपी : कोतवाली क्षेत्र के कुरहना आलमगीर गांव में अपनी मां की हत्या कर शव क

By JagranEdited By: Published: Fri, 15 Feb 2019 06:21 PM (IST)Updated: Fri, 15 Feb 2019 06:21 PM (IST)
मां के कातिल के विरुद्ध मुकदमा दर्ज
मां के कातिल के विरुद्ध मुकदमा दर्ज

संवाद सहयोगी, कालपी : कोतवाली क्षेत्र के कुरहना आलमगीर गांव में अपनी मां की हत्या कर शव को घर में दफन करने के मामले में कोतवाली पुलिस ने मृतका के दामाद की तहरीर पर हत्या कर साक्ष्य मिटाने का मामला दर्ज कर लिया। हत्या के पीछे मां के नाम ढाई बीघा जमीन बताई जा रही है।

loksabha election banner

कुरहना आलमगीर गांव में गुरुवार को उस समय सनसनी फैल गई जब जगपाल पुत्र लल्लू ने हैंडपंप पर पानी भरने के दौरान जब यह बात बताई कि उसने अम्मा को मारकर घर में दफन कर दिया है। यह बात सुनकर लोगों के पैरों तले जमीन खिसक गई। मामले की सूचना पर पहुंची पुलिस ने हत्या में प्रयुक्त सिल बट्टे को बरामद कर शव जमीन खोदकर को बाहर निकाला और मानसिक विक्षिप्त बेटे को गिरफ्तार कर लिया। इस मामले में आरोपित के बहनोई लाखन ¨सह पुत्र कालीचरन निवासी शहजादपुरा की तहरीर पर पुलिस ने जगपाल के विरुद्ध हत्या कर साक्ष्य मिटाने का मुकदमा दर्ज कर लिया है। गांव मे किसी से नहीं दबता था जगपाल : मां की नृशंस हत्या कर उसके शव को दफनाने वाला जगपाल बेहद लड़ाकू किस्म का व्यक्ति है जो पूरे गांव में किसी से नहीं दबता था। गांव के एक पूर्व प्रधान से 2010-11 में हुए विवाद के बाद पुलिस जब उसे न्यायालय ले जा रही थी तभी उसने पुलिस कस्टडी से भागने के लिए एक सिपाही पर हमला कर दिया था। बड़ी मुश्किल से पुलिस उसे संभाल सकी थी। गांव में भी सभी लोग आरोपित युवक की कारगुजारियों से परेशान थे। आए दिन गांव के लोगों के दरवाजे पर गाली गलौज करना और शराब के लिए पैसे मांगना उसकी आदत में शुमार था। पूरे गांव में वह किसी की भी बेइज्जती करने से भी नहीं चूकता था। मां की हत्या का जरा भी मलाल नहीं : जिस मां ने नौ माह कोख में रखने के बाद उसे जन्म दिया और पाल पोस कर जवान किया और यह आस थी कि बुढ़ापे पर उसका इकलौता बेटा उसका सहारा बनकर उसकी सेवा करेगा। जबकि बेटे पर ऐसा खून सवार हुआ कि उसने जन्म देने वाली मां की सिल बट्टे से कुचलकर हत्या कर दी और शव कर घर में दफन कर दिया। पूछताछ में उसने बताया कि अपने कृत्य का उसे तनिक भी मलाल नहीं है। उसकी आंख से आंसू निकलना तो दूर उसके चेहरे पर सिकन तक नहीं थी। जमीन के पीछे की गई हत्या : सीओ सुबोध गौतम ने बताया कि युवक कुछ मोटे दिमाग का है उससे जब पूछताछ की गई तो उसने यह बताया कि मां को मारने के बाद उसकी पूरी संपत्ति उसे मिल जाएगी। हालांकि पुलिस सभी तथ्यों को ध्यान में रखकर जांच कर रही है। आरोपित अलग-अलग बात भी कह रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.