Move to Jagran APP

किसान हितों के लिए उठाए जाएं ठोस कदम

जागरण संवाददाता, उरई : समाजवादी युवजन सभा के कार्यकर्ताओं ने गुरुवार को जिलाधिकारी के ना

By JagranEdited By: Published: Fri, 23 Mar 2018 03:01 AM (IST)Updated: Fri, 23 Mar 2018 03:01 AM (IST)
किसान हितों के लिए उठाए जाएं ठोस कदम
किसान हितों के लिए उठाए जाएं ठोस कदम

जागरण संवाददाता, उरई : समाजवादी युवजन सभा के कार्यकर्ताओं ने गुरुवार को जिलाधिकारी के नाम संबोधित ज्ञापन अतिरिक्त मजिस्ट्रेट को सौंपकर सभी किसानों के कर्जे माफ करने की मांग की। कहा गया कि किसान हितों के लिए सरकार को ठोस कदम उठाने चाहिए। बुंदेलखंड के किसान तबाही की कगार पर खड़े हैं फिर भी ध्यान नहीं दिया जा रहा है।

loksabha election banner

गुरुवार को सयुस कार्यकर्ता बड़ी संख्या में कलेक्ट्रेट पहुंचे और नारेबाजी करते हुए जिलाधिकारी के नाम संबोधित ज्ञापन अतिरिक्त मजिस्ट्रेट को सौंपा। प्रदेश उपाध्यक्ष भूपेंद्र ¨सह यादव ने कहा कि सरकार किसान हितों पर ध्यान नहीं दे रही है। कुछ ही किसानों के कर्ज माफ किए गए हैं जबकि सभी किसानों के कर्ज माफ होने चाहिए। बदहाली की मार झेल रहे किसान आत्महत्या करने के लिए मजबूर हो रहे हैं। बीते कई वर्षों से दैवीय आपदाओं के चलते किसानों की भारी नुकसान उठाना पड़ा है। उन्होंने कहा कि सरकार को चाहिए कि वह किसानों की समस्याओं को लेकर गंभीरता दिखाए। जिन किसानों ने आत्महत्या की है उन किसानों के परिवार वालों को कम से कम दस लाख रुपये दिए जाएं ताकि किसान का परिवार न बिखरे। मजदूरों व युवाओं के लिए बेहतर नीतियां बनाई जाएं। साथ ही रोजगार के नए अवसर सृजित किए जाएं। बड़ी संख्या में युवा बेरोजगारी का दंश झेल रहे हैं। इस मौके पर कपिल, मोहन यादव, शरद यादव, अर¨वद यादव, शरद करहिया, सत्यम यादव, आशीष यादव, अंकित, मुकुट ¨सह, आकाश सहित कई लोग मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.